अंबिकापुर-गोंदिया ट्रेन से रायपुर गए टी एस सिंह देव

अम्बिकापुर अम्बिकापुर-गोंदिया ट्रेन रविवार को अम्बिकापुर रेल्वे स्टेशन से ट्रायल के रूप में शुरू हुई, वर्तमान में इस ट्रेन की शुरूआत ट्रायल रूप में की गई है, जिसके बाद राजस्व अच्छा रहने पर इसे सप्ताह में दो बार चलाये जाने की योजना है।  अम्बिकापुर रेल्वे स्टेशन पर अम्बिकापुर-गोंदिया ट्रेन के शुभारंभ अवसर पर नेता प्रतिपक्ष टी.एस.सिंह देव ने स्वयं उक्त ट्रेन से रायपुर का सफर शुरू किया। नेता प्रतिपक्ष टी.एस.सिंह देव ने रेल्वे स्टेशन पर यात्रियों, आमजनों तथा कांग्रेसजनों से चर्चा करते हुए कहा कि उक्त ट्रेन की शुरूआत आमजनों हेतु रायपुर, दुर्ग तथा गोंदिया के लिये आवागमन सुविधा में विस्तार है। इससे लोगों को काफी राहत मिलेगी। उन्होंने सभी से अपील करते हुए कहा कि सुबह के समय रायपुर तक के लिये ट्रेन की शुरूआत की मांग काफी समय से की जा रही थी, इसी का परिणाम है कि सभी के प्रयास से उक्त ट्रेन शुरू हुई है। किन्तु अब लोगों को इसमें ज्यादा से ज्यादा सफर कर रेल्वे के राजस्व को भी बढ़ाना होगा। यह ट्रेन सप्ताह में दो बार तभी चल पायेगी जब कि इसको राजस्व सही मिले, इसलिये सभी इसका ज्यादा से ज्यादा उपयोग करें, ताकि शुरू की गई यह ट्रेन केवल ट्रायल तक नहीं बल्कि लगातार चल सके।
इस दौरान नेता प्रतिपक्ष टी.एस.सिंह देव ने अम्बिकापुर-गोंदिया ट्रेन में सफर कर रहे सभी यात्रियों को बूंदी के लड्डू बांट कर इस नई शुरूआत की बधाई दी। इस अवसर पर कांग्रेस के द्वारा नेता प्रतिपक्ष टी.एस.सिंह देव की ओर से 1000 लड्डू वितरित किये गये। नेता प्रतिपक्ष टी.एस.सिंह देव ने इस दौरान स्टेशन मास्टर तथा ट्रेन के अन्य अधिकारियों से प्रथम दिन ट्रेन की बुकिंग कि क्या स्थिति है, इसकी जानकारी ली साथ ही आमजनों, व कांग्रेस के पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं से अपिल की है कि इस नये ट्रेन के समय तथा इसकी शुरूआत के बारे में सभी को बतायें ताकि जिन्हें इसके बारे में जानकारी नहीं है, उन्हें मालुम हो सके और अधिक से अधिक लोग इसमें सफर करें।

इस दौरान यात्रियों की संख्या देखकर नेता प्रतिपक्ष टी.एस.सिंह देव ने कहा कि उम्मीद के मुताबिक यात्री हैं किन्तु और भी प्रचार-प्रसार की आवश्यकता है ताकि लोग इस ट्रेन में ज्यादा से ज्यादा सफर कर सकें।
नेता प्रतिपक्ष टी.एस.सिंह देव ने कहा कि इस ट्रेन को इतवारी तक चलाने तथा अम्बिकापुर से नई दिल्ली तक स्पेशल ट्रेन चलाने हेतु भी वे रेल मंत्रालय को पत्र लिखें हैं और यदि सभी का संघर्ष और साथ ऐसे ही मिलता रहा तो सरगुजावासियों को मांग को रेल मंत्रालय जरूर पुरा करेगा। समस्त सरगुजावासियों को रेल सुविधाओं में विस्तार हेतु एकजुट होकर संघर्ष करने की आवश्यकता है।
इस दौरान नेता प्रतिपक्ष टी.एस.सिंह देव का बैकुण्ठपुर एवं अनुपपुर पहुंचने पर स्वागत किया गया तथा नये ट्रेन की शुरूआत हेतु कांग्रेसजनों एवं आमजनों ने बधाई दी। अनुपपुर में आमजनों ने गांेदिया-अम्बिकापुर ट्रेन को इतवारी तक चलाने हेतु नेता प्रतिपक्ष टी.एस.सिंह देव को ज्ञापन सौंपा।
अम्बिकापुर रेल्वे स्टेशन में पूर्व मंत्री डाॅ. प्रेम साय सिंह, प्रदेश कांगे्रस उपाध्यक्ष बाल कृष्ण पाठक, महापौर डाॅ. अजय तिर्की, शफीक खान, प्रवीण गुप्ता, नरेश सिंह, राधे श्याम सिंह, प्रशांत पाण्डेय, बालरूप यादव, मो. इस्लाम, इन्द्रजीत सिंह धंजल, अतुल तिवारी, सी. अनिल, रिता सेन, दुर्गेश गुप्ता, सैयद अख्तर, फुलसाय लकड़ा, शैलेन्द्र प्रताप सिंह, निखिल विश्वकर्मा सहित काफी संख्या में कांग्रेसजन एवं आमजन उपस्थित थे।