दो इनामी समेत तीन नक्सली गिरफ्तार.. 6 हाइवा, 2 JCB, 1 पोकलेन को किया था आग के हवाले.. 2 किलो IED भी बरामद

दंतेवाड़ा. जिले में नक्सल हिंसा के ख़िलाफ़ पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. सुरक्षाबलों ने दो इनामी समेत तीन नक्सलियों को गिरफ़्तार किया है. जो कई बड़ी घटनाओ को अंजाम देने में शामिल थे.

जानकारी के मुताबिक़, जिले के किरंदुल थाना क्षेत्र के ग्राम चोलनार, हिरोली, मड़कामीरास, समलवार, कुटरेम क्षेत्र में नक्सलियों के आने की सूचना पर किरंदुल थाना के स्टाफ, जिला बल, डीआरजी की संयुक्त टीम कार्रवाई के लिए रवाना हुई और क्षेत्र में सर्चिंग के दौरान मुखबिर के बताए जगह ग्राम मड़कामीरास, कूटरेम के जंगल के पास लगभग प्रातः 9 बजे पहुंची थी. इसी दौरान कुछ संदिग्ध व्यक्ति पुलिस टीम को अपनी ओर आते देख भागने लगे. जिसके बाद पुलिस ने घेराबंदी कर 03 व्यक्ति को पकड़ा.

जिन्हें पुलिस ने थाने लाकर पूछताछ किया तो उनलोगों ने नक्सली संगठन के लिए काम करना बताया. और अपना नाम कमेटी अध्यक्ष हिड़मा मरकाम, कमलेश मड़कामी, हिड़मा मरकाम बताया. हिड़मा के कब्ज़े से 2 किलो का आईईडी बम बरामद किया गया.

सभी गिरफ्तार माओवादी 24 नवंबर को किरंदुल थाना क्षेत्र के एसपी-3 स्क्रीन प्लांट का समतलीकरण कार्य मे लगे कंपनी के 6 हाइवा, 2 डोजर, 1 पोकलेन को आग लगाने की घटना में शामिल थे. इसके अलावा रोड खोदना, पुलिस की रेकी, स्पाइक लगाने का काम करते थे. दोनों कमेटी अध्यक्ष के ऊपर 01-01 लाख का इनाम घोषित था.