एनएच पर चक्काजाम करने के मामले में तीन दर्जन लोगों पर अपराध दर्ज

एनएच पर चक्काजाम करने के मामले में तीन दर्जन लोगों पर अपराध दर्ज
पुलिस व प्रशासन को बगैर सूचना देने पर की गई कार्यवाही

अम्बिकापुर 

बिलासपुर मार्ग में कोल परिवहन बंद किये जाने व मृतक के परिजनों को मुआवजा एवं नौकरी दिये जाने की मांग को लेकर किये गये चक्का जाम करने के मामले में यात्रियों व लोगों को हुई परेशानी को लेकर आज कोतवाली पुलिस ने चक्का जाम में शामिल भट्ठापारा, दर्रीपारा मठपारा व लक्ष्मीपुर के लगभग तीन दर्जन लोगों पर शासकीय कार्य में बाधा उत्पन्न करना एवं बेवजह लोगों को परेशान करने पर अपराध दर्ज कर लिया है।
भट्ठापारा निवासी सुनिल कुमार सिन्हा पिता प्रेम प्रसाद सिन्हा 28 वर्ष जो नगर निगम मे प्लेसमेंट कर्मचारी की दो दिन पूर्व रात में बिलासपुर रोड़ साड़बार स्थित बरनई नाला के पास पीछे से आ रहे हाईवा वाहन की चपेट में आने से मौके पर ही मौत हो गई थी। 5 फरवरी की दोपहर निर्धारित कार्यक्रम के तहत युवाओं ने साड़बार बेरियर के पास चक्काजाम कर दिया। चक्काजाम से बिलासपुर मार्ग में दोनों ओर वाहनों की लम्बी कतारे लग गई। वहीं साड़बार मंदिर की ओर जाने वाले मार्ग में कोल परिवहन करने वाले हाईवा व टेªलर वाहनों के चक्के थम गये। काफी देर तक चक्काजाम के दौरान नारेबाजी की गई।

मौके पर पहुंचे नायब तहसीलदार से प्रदर्शनकारियो ंने अदानी की कोल वाहन चलाने वाले लोगों के वेरिफिकेशन करने की मांग करते हुये कहा कि लगभग वाहनों मे ंनाबालिग चालक शराब पीकर तेज रफ्तार से वाहन चलाते है। जिसके कारण हर रोज कोई न कोई दुर्घटना इस मार्ग पर हो रही है। साथ ही प्रदर्शन कारियों ने मृतक के परिजनों को 10 लाख मुआवजा के साथ परिवार के एक सदस्य नौकरी देने की भी मांग की। इसके अलावा साड़बार से आगे बिलासपुर चैक की ओर कोल परिवहन बंद करने की भी मांग की। बाद में एसडीएम के आश्वासन के बाद चक्काजाम समाप्त किया गया था। पुलिस व प्रशासन को बगैर सूचना दिये राष्ट्रीय राजमार्ग में चक्का जाम करने पर आज कोतवाली पुलिस ने चक्का जाम में शामिल अशोक दुबे, लख्खू कश्यप, महेश सिंह चंदेल, प्रकाश खैरवार, जयशंकार उर्फ बाबू साहू, संतोष पासवान उर्फ गांधी, संदेश पासवान, सूरज खैरवार, राकेश सिन्हा, रविन्द्र राजवाड़े, अशोक सोनवानी सहित लगभग 30-35 अन्य के विरूद्ध धारा 147, 148, 341, व 188 के तहत मामला दर्ज किया गया है। मामले को लेकर पुलिस ने जांच की कार्यवाही शुरू कर दी है।