छत्तीसगढ़ : जानवर को टक्कर मारने के बाद पुलिया से नीचे गिरा ट्रक… 19 गायों की मौत… पुलिस से बचने गाड़ी तेज भगा रहा था ड्राइवर

छत्तीसगढ़ के रायगढ़ में बुधवार को मवेशियों से भरा ट्रक पुलिया से नीचे जा गिरा। हादसे में 19 गायों की मौत हो गई। जबकि 9 गाय घायल हुई हैं। हादसे के बाद चालक ट्रक छोड़कर भाग निकला। पुलिस ने क्रेन की मदद से गायों को बाहर निकलवाया और उपचार के लिए पशु चिकित्सालय भिजवाया है। बताया जा रहा है कि पुलिस से बचने के लिए ड्राइवर भाग रहा था। हालांकि, पुलिस ने इससे इनकार किया है। मामला कोतवाली क्षेत्र का है।

मवेशियों को भर कर ले जाने की सूचना मिलने पर पुलिस ने ट्रक का पीछा करना शुरू किया। इससे बचने के के लिए चालक तेज रफ्तार से भागा, लेकिन चिरई पानी पुल के पास अचानक कोई मवेशी आ जाने से उससे टक्कर हो गई। इसके चलते ट्रक अनियंत्रित हो गया और पुलिया से नीचे जा गिरा। हादसे के बाद चालक ट्रक छोड़कर भाग निकला। हादसे में 19 गायों की मौत हो गई। वहीं 9 घायल हैं।

पुलिस ने हादसे के बाद मौके पर क्रेन, JCB और पशु विभाग की टीम को बुलाया गया। इसके बाद मवेशियों को बाहर निकालने का काम शुरू किया गया है। कई मवेशी भी जंगल की ओर भाग गए। पुलिस को गो तस्करी किए जाने की आशंका है। सूचना मिलने पर सांसद गोमती साय भी मौके पर पहुंच गई हैं। पुलिस का कहना है कि तेज रफ्तार ट्रक मवेशी से टकराने के बाद अनियंत्रित होकर पुलिया से नीचे गिरा है।

पुलिस ने बताया कि अनियंत्रित ट्रक पुलिया की रेलिंग तोड़ते हुए सीधे नीचे जा गिरा। इसके बाद मवेशी निकल गए भाग गए। संभावना है कि आधे से ज्यादा मवेशी भाग गए होंगे। ऐसे में ट्रक में उनकी संख्या का पता नहीं चल सका है। ड्राइवर की तलाश की जा रही है। उसके पकड़े जाने के बाद ही पूछताछ में पता चल सकेगा कि इतनी गायों को कहां से लेकर आ रहा था और कहां ले जा रहा था। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।