धार्मिक आस्था पर केंद्रित कार्यक्रम बना राजनीतिक अखाड़ा..कांग्रेस महोत्सव के लग रहे आरोप..

सूरजपुर..(पारसनाथ सिंह)..जिले के ओड़गी ब्लॉक में जिला प्रशासन द्वारा कुदरगढ़ में शारदीय नवरात्र पर्व पर कई आयोजनों के साथ-साथ कुदरगढ महोत्सव का आयोजन 7 अक्टूबर को किया जा रहा है. और इस कार्यक्रम के पहले ही कार्यक्रम आमंत्रण पत्र सुर्खियां बटोर रहा है..सोशल मीडिया में भी इस कार्यक्रम को लेकर तरह-तरह की टिप्पणियां की जा रही हैं. लोग आस्था के केंद्र को राजनीति अखाड़ा बना देने की बात कह कर..इस महोत्सव को कांग्रेस महोत्सव का नाम भी दे दे रहे है.

जिले में आस्था का केंद्र कुदरगढ मे शारदीय नवरात्र पर्व के अवसर पर जिला प्रशासन के द्वारा कुदरगढ महोत्सव 2019 का आयोजन किया जा रहा है. और इस महोत्सव के आमंत्रण पत्र को लेकर कई तरह की चर्चाओं का बाजार गर्म है..यही नही जैसे ही यह आमंत्रण पत्र लोगों के हाथों में पहुंचा है.उसके बाद से तो सियासी पारा गर्म हो गया है.. क्षेत्रवासियों एवं स्थानीय नागरिकों ने कुदरगढ महोत्सव को कांग्रेस महोत्सव का नाम देते हुए पूर जोर विरोध करना शुरू कर दिया गया है.जिसकी मुख्य वजह आमंत्रण पत्र मे सिर्फ कांग्रेस नेताओ का ही नाम है.और उन्ही के आतिथ्य में यह महोत्सव सम्पन्न होने जा रहा है..जबकि छतीसगढ से एक मात्र केन्द्रीय मंत्री रेणुका सिह भी सूरजपुर जिले से है.. बावजूद जिला प्रशासन के द्वारा प्रोटोकॉल को दरकिनार करते हुए..उन्हें इस महोत्सव में आमंत्रित नही किया गया है..

जबकि स्थानीय लोगो का कहना है कि पहली बार ऐसा आमंत्रण पत्र देखा है..जिसमे जिस ग्राम पंचायत मे कार्यक्रम आयोजित होने जा रहा है.. उस क्षेत्र के सरपंच एवं जनपद सदस्य का नाम तक भी आमंत्रण पत्र में शुमार नही है. ऐसे में अब जिला प्रशासन पर भी आरोप लग रहे है..की वह धार्मिक आस्था पर केंद्रित इस कार्यक्रम का आगाज कांग्रेस महोत्सव के रूप मे कर रही है. जिसमें सिर्फ कांग्रेस के मंत्री व विधायक का नाम होने से लोगों मे आक्रोश है..

वही इस संबंध में फटाफट न्यूज़ डॉट कॉम ने भाजपा के जिलाध्यक्ष रामकृपाल साहू से बात की तो उन्होंने कहा कि कांग्रेस बदले की भावना से काम कर रही है. छत्तीसगढ़ में कर्मचारी अधिकारी उन्हीं के हैं और अपमानित करने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन ऐसे अपमान से पार्टी को कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा और इसका परिणाम आने वाले समय में मिलेगा क्योंकि जनता सब कुछ देख रही है.

उन्होंने यह भी कहा कि बीते दिन अंबिकापुर में केंद्रीय मंत्री का कार्यक्रम था उसमें कलेक्टर नहीं आया कांग्रेस का सिस्टम ही चल रहा है कि बीजेपी के लोगों का अपमान करें.