VIP कारकेड सुरक्षा संबंधी दो दिवसीय कार्यशाला संपन्न…

अम्बिकापुर सरगुजा रेंज पुलिस द्वारा 2 और 3 अगस्त को अम्बिकापुर में वी.वी.आई.पी. कारकेड सुरक्षा संबंधित कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस कार्यशाला में सरगुजा रेंज के पांचों जिलों के 60 से अधिक अधिकारी कर्मचारियों ने भाग लिया, जिसमे पुलिस विभाग के वाहन-चालक भी बड़ी संख्या में प्रशिक्षित हुए। पुलिस मुख्यालय से डीएसपी राजेश शर्मा के नेतृत्व में 8 सदस्यीय दल द्वारा अकादमिक एवं व्यवहारिक प्रशिक्षण प्रदान किया गया। कार्यशाला के दौरान पुलिस अधीक्षक जिला सरगुजा, सूरजपुर एवं बलरामपुर द्वारा प्रस्तुतिकरण भी दिए गए।

कार्यशाला का समापन 3 जुलाई को हिमांशु गुप्ता आईजी सरगुजा के मुख्य आथित्य एवं आरएस नायक एसपी सरगुजा की अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ। इस अवसर पर प्रतिभागियों के प्रमाण पत्र एवं प्रशिक्षकों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।

समापन समारोह में हिमांशु गुप्ता ने पुलिस मुख्यालय को कार्यक्रम के आयोजन के लिए धन्यवाद देते हुए प्रतिभागियों से अपेक्षा की कि वे कार्यशाला में प्राप्त ज्ञान का उपयोग व्यवहारिकता में करेंगे। आरएस नायक द्वारा कार्यशाला की उपयोगिता पर प्रकाश डालते हुए सभी प्रतिभागियों को निकट समय की चुनौतियों के लिए तैयार रहने के लिए आव्हान किया।

समापन समारोह एवं कार्यशाला में रामकृष्ण साहू(अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक), श्रीमती गरिमा द्विवेदी(एसडीओपी), आरएन यादव (सीएसपी) तथा डीके सिंह (सीएसपी सूरजपुर) की सक्रिय भागीदारी रही।