क्रास वोटिंग करके अध्यक्ष को निपटाने वाले पार्षदों को पार्टी ने निपटाया..पाँच पार्षद पार्टी से बाहर …

बलरामपुर..(कृष्णमोहन कुमार)…क्रॉस वोटिंग के मामले में भाजपा ने अपने 5 पार्षदों को पार्टी से निष्कासित कर दिया है..जिमसें नगर पंचायत उपाध्यक्ष जयगोपाल अग्रवाल भी शामिल है..भाजपा संगठन की सहमति से भाजपा जिलाध्यक्ष ने पार्षदों के निष्कासन की कार्यवाही की है..हालांकि पार्षदों का निष्कासन कितने वर्षों के लिए है..ये अभी तय नहीं हुआ है.. क्योंकि निष्कासन के लिए जारी पत्र में इस बात का उल्लेख नहीं है।

दरअसल मुख्यमंत्री से प्राप्त 3 करोड़ के अनुदान को लेकर पिछले कुछ महीनों से निवर्तमान नगर पंचायत अध्यक्ष सहदेव लकड़ा और पार्षदों के बीच छिड़ी जंग का कल पटाक्षेप हो गया है..कल हुए फ्लोर टेस्ट में क्रॉस वोटिंग पर भाजपा संगठन ने तीखे तेवर दिखाते हुए..पार्षदों को चिन्हित कर उन्हें पार्टी से बाहर कर दिया है..भाजपा ने पार्षद जयगोपाल अग्रवाल,श्रीमती ललिता गुप्ता,पंकज जायसवाल,धरम सिह,बुदकुंवर पैंकरा को निष्कासित किया है!..

बता दे की 15 पार्षदों वाले राजपुर नगर पंचायत में 8 भाजपा पार्षद,6 कांग्रेसी पार्षद व 1 निर्दलीय पार्षद रहे..और इस लिहाज से भाजपा ने नगर पंचायत अध्यक्ष व उपाध्यक्ष के कुर्सी पर अपना कब्जा जमाया था..सहदेव लकड़ा अध्यक्ष तो जयगोपाल अग्रवाल उपाध्यक्ष मनोनीत हुये थे..लेकिन सहदेव लकड़ा का ग्रह नक्षत्रों ने साथ नही दिया और उन्हें अपने ही लोगो से मिले धोखे से कुर्सी गवानी पड़ी ..

बहरहाल नगर पंचायत में अध्यक्ष पद के लिए सियासी जोड़-तोड़ शुरू हो गया है..और अब देखने वाली बात होगी कि भाजपा से निष्कासित पार्षद किसका साथ देते है..और नगर सरकार चुनने का दारोमदार निष्कासित पार्षदों पर ही है!..