Breaking : आधी रात निकली ज्वाइंट टीम…और उत्तरप्रदेश की सीमा पर दी गई दबिश.. 2 पोकलेन समेत पांच ट्रैक्टर जप्त.. रेत माफियाओ में हड़कम्प..

बलरामपुर..(कृष्णमोहन कुमार)…जिले में चल रहे अवैध रेत उखनन के मामले में कल रात प्रशासन व पुलिस की टीम ने बड़ी कार्यवाही की है..और मौके पर से दो पोकलेन मशीन समेत 5 ट्रैक्टर को जप्त किया है..

दरअसल कल रात रामानुजगंज के प्रभारी तहसीलदार प्रशिक्षु डिप्टी कलेक्टर विवेक चन्द्रा तथा सनावल थाना प्रभारी अमित सिंह बघेल के नेतृत्व में निकली टीम जिले के सीमावर्ती क्षेत्र के गांव कुदरु पहुँची थी..जहाँ पांगन नदी पर अवैध रेत उत्खनन करते 2 पोकलेन मशीन व 5 ट्रैक्टर को जप्त किया गया है.और इस मामले में कार्यवाही जारी है..

सूत्रों के मुताबिक पांगन नदी पर अवैध रेत उत्खनन के मामले में अनिल सिंह का नाम सामने आया है..और रेत का उत्खनन कर डम्पिंग यार्ड में डम्प करने की बात सामने आ रही है..जबकि डम्पिंग यार्ड भी अवैध बताई जा रही है..

बता दे कि शासन की नई खनिज नीति के तहत जिन ठेकेदारों को रेत उत्खनन की लीज दी गई है..उन्हें ही डम्पिंग यार्ड की अनुमति दी जानी है..और सबसे अहम बात तो यह है..की एनजीटी ने 10 जून से 15 अक्टूबर तक रेत के उत्खनन पर रोक लगा दी है..बावजूद इसके रेत का उत्खनन किया जा रहा था ..