सामूहिक विवाह शुरू होने से पहले दूल्हा बेहोश..मचा हड़कंप.. जॉइंट कलेक्टर ने जूते से किया इलाज ..मौके पर नहीं है एम्बुलेंस

दंतेवाड़ा। आदिवासी बहुल दंतेवाड़ा जिले में रविवार को प्रशासन द्वारा 300 जोड़ों का सामूहिक विवाह का आयोजन किया गया। सामूहिक विवाह की रस्मों के दौरान ही एक दूल्हा बेहोश होकर गिर पड़ा। जिले के गडमीरी गांव के रहने वाले दूल्हे बुधराम को मिर्गी का दौरा आना बताया गया। इस दौरान कोई डॉक्टर या एंबुलेंस वहां नहीं थी। ऐसे में कार्यक्रम स्थल पर मौजूद ज्वाइंट कलेक्टर अभिषेक अग्रवाल पहुंचे और बुधराम को जूता सुंघाने लगे। राहत की बात रही कि कुछ देर बाद बुधराम को होश आ गया और फिर से शादी के कार्यक्रम में शामिल हो गया।

दंतेवाड़ा में जिला प्रशासन द्वारा सामूहिक विवाह का आयोजन किया गया है। जिला मुख्यालय में आयोजित इस कार्यक्रम में प्रदेश के आबकारी मंत्री कवासी लखमा बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए। इससे पहले तैयारियों को लेकर प्रशासन पर सवालिया निशान लग गए..क्योंकि रस्म के दौरान जब एक दूल्हा बेहोश हो गया तो वहां इलाज के लिए कोई इंतजाम नहीं था. कार्यक्रम स्थल पर एक हजार से ज्यादा लोग मौजूद थे फिर भी आपात स्थिति से निपटने के लिए न तो डॉक्टर थे और न ही एंबुलेंस।