रानी अटारी खदान की छत गिरने से युवक की मौत.. एस.ई.सी.एल. की लापरवाही बनी मौत का सबब

कोरिया (ए.खान) एस.ई.सी.एल.  रानी अटारी भूमिगत खदान में गुरुवार को कोयला खदान  की छत गिरने से  श्रमिक की मौत हो गई। घटना के बाद घायल ठेका श्रमिक को प्रथमिक उपचार के लिए  रीजनल हास्पिटल गोदरीपारा लाया गया। जहाँ पर डाक्टरों  द्वारा युवक को  मृत घोषित बताया । खदान दुर्घटना में मृत ठेका श्रमिक भाजपा  नेत्री व  जिला उपाध्यक्ष का पुत्र है । एस.ई.सी.एल. में प्राइवेट कंपनी एस.एम.एस. में  ऑपरेटर के पद पर कार्यरत राज हथगेन पिता रमेश हथगेन उम्र  (35) गोदरीपारा वार्ड क्रमांक 31 का निवासी था!

एसईसीएल  रानी अटारी  भूमिगत खदान में वर्ष 2007 से प्राइवेट कंपनी एस.एम.एस. में  कोयले को काटने वाली मशीन में ऑपरेटर के पद पर कार्यरत था। गुरुवार की 3 बजे के आस पास  राज हथगेन की रूफ फॉल से टकरा जाने से  सिर में गंभीर चोट लगी । जिसे  दुर्घटना के तुरंत  बाद प्रबंधन व कामगारों की मदद से रीजनल अस्पताल कुरासिया में भर्ती कराया गया। यहां डॉक्टरों ने घायल रमेश हथगेन   को मृत घोषित करार दिया।साथी  श्रमिको  का कहना है कि खदान से निकते वक़्त यह घटना घटी!  और बाहर निकलते समय कोयले की छत गिर गई ।

वहीं परिजनों ने  कंपनी पर पर सुरक्षा में लापरवाही का आरोप लगाते हुए अस्पताल परिसर में जमकर हो हल्ला चलता रहा ।   मृतक राज हथगेन  भाजपा की जिला उपाध्यक्ष गौरी हथगेन के पुत्र थे। वही यह घटना नगर में आग की तरह फ़ैल गई सुचना मिलते ही छेत्रिय विधायक श्याम बिहारी जायसवाल, पूर्व विधायक दीपक पटेल समेत भाजपा के सैकड़ो कार्यकर्त्ता व मृतक के सुभचिन्तक एस.ई.सी.एल .के गोदरी पारा स्थित हास्पिटल पहुचे !