संदिग्ध हालत में नदी में मिला था युवती का शव.. ग्रामीणों ने जताई हत्या की आशंका, निकाला कैंडल मार्च!.

अम्बिकापुर..(सीतापुर/अनिल उपाध्याय)..पखवाड़े भर पूर्व माँड़ नदी में एक 25 वर्षीय युवती की डूबने से हुई रहस्यमयी मौत में नया मोड़ आ गया है. सैकड़ों ग्रामीणों ने लड़की की हत्या की आशंका जताते हुए गाँव मे कैंडल मार्च निकाला और लड़की की रहस्यमयी तरीके से नदी में डूबने से हुई मौत की गुत्थी सुलझाने के लिए पुलिस को आवेदन देने का निर्णय लिया.

गौरतलब है कि ग्राम ढेलसरा निवासी सर्वेश्वर नागवंशी की 25 वर्षीय पुत्री शकुंतला नागवंशी 11 अक्टूबर की शाम 6 बजे अपने घर के पीछे बहने वाली माँड़ नदी गई हुई थी. जहाँ से वो अचानक रहस्यमयी तरीके से लापता हो गई थी. अगली सुबह युवती का शव लाश काफी दूर नग्नअवस्था में नदी में पाई गई थी. इस घटना की सूचना के बाद पुलिस घटनास्थल पहुँची और नदी से शव बाहर निकलवाने के बाद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में उसका पोस्टमार्टम कराया. जहाँ लड़की की पानी मे डूबने से मौत होने की पुष्टि की गई थी. लड़की की मौत के बाद हुई पोस्टमार्टम की रिपोर्ट लोगो के गले नही उतर रही थी.

लोगों के मुताबिक़, लड़की तैरने में माहिर थी और नदी का जलस्तर बढ़ने के दौरान भी वो तैर कर नदी पार कर लेती थी. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार लड़की काफी पढ़ी लिखी थी और उसका किसी से प्रेम प्रसंग भी था. इसके अलावा लड़की नदी के जिस तट पर गई थी वहाँ मर्दाना चप्पल और मोबाईल का ढक्कन देखा गया था जो कई सवालों को जन्म देता है. इसको लेकर भी गाँव मे कई तरह की चर्चा होने लगी थी. ग्रामीणों को यह आशंका थी कि मौत के पीछे एक गहरी साजिश है. ग्रामीणों ने मौत की निष्पक्षता पूर्वक जाँच कराने के लिए. बीती रात गाँव मे कैंडल मार्च निकाला और पुलिस को आवेदन देकर इस रहस्यमयी मौत की गुत्थी सुलझाने का निर्णय लिया है.

इस संबंध में थाना प्रभारी अनूप कुमार एक्का ने बताया कि ऐसा कोई आवेदन पुलिस को नही मिला है अगर गाँववाले आवेदन देते है तो पुलिस उचित कार्रवाई करेगी.

Whatsapp Group
telegram group