रिहायसी क्षेत्र से रजाई दुकान हटाने निगम प्रबंधन हुआ सख्त…..

NAGER_NIGAM_AMBIKAPUR, नगर निगम अम्बिकापुर
NAGER_NIGAM_AMBIKAPUR

अम्बिकापुर

नगर निगम के सामान्य सभा की बैठक में शहर के अंदर स्थित रजाई दुकानों को कंपनी बाजार में शिफ्ट करने का निर्णय लिया गया था। इसके लिए कुछ दिनो पूर्व दुकानों का आबंटन भी दुकानदारों को कर दिया गया था। लेकिन इसके बावजूद व्यवसायी शिफ्टिंग को लेकर आनाकानी कर रहे है। महापौर के निर्देश पर सोमवार को राजस्व अमले ने इसकी जानकारी एसडीएम व पुलिस को देते हुए सिफ्टिंग की कार्यवाई तेज कर दी है।

शहर के अंदर गुदरी चौक के समीप चर्च रोड़ पर स्थित रजाई दुकानों में पिछले माह आग लग जाने से दो वाहन पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गये थे और आगजनी से भारी नुकसान हुआ था ।आगजनी के बाद व्यवसायियों ने रजाई दुकानों को शहर से बाहर शिफ्ट करने की मांग की थी।वार्ड के लोगों की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए निगम के सामान्य सभा की बैठक में रजाई दुकानों को कंपनी बाजार में शिफ्ट करने का निर्णय लिया गया था ।इसके लिए प्राप्त 27 आवेदनों पर विचार करने के बाद लाॅटरी सिस्टम से व्यवसायियों को कंपनी बाजार स्थित 27 दुकानोें का आबंटन कर दिया गया था । दुकानोें के आबंटन के होने के बाद भी रजाई दुकानदार कंपनी आजर में शिफ्ट किए जाने में आनाकानी कर रहे है।

पिछले दिनों महापौर डा अजय तिर्की ने भी रजाई दुकानदारों को अल्टीमेटम देते हुए दों दिनों कें अंदर कंपनी बाजार में शिफ्ट किए जाने का निर्देश दिया था । लेंकिन महापौर के अल्टीमेटम को भी रजाई दुकानदारों द्वाराद दरकिनार करते हुए कंपनी आजर में शिफ्टिंग सें इंकार किया जा रहा है। सोमवार को महापौर ने राजस्व प्रभारी अमरेश सिंह को तत्काल रजाई दुकानों को कंपनी बाजार में शिफ्ट कराये जाने का निर्देश दिया ।महापौर के निर्देश पर राजस्व प्रभारी ने दुकानदारो। से मुलाकात कर कंपनी बाजार में शिफ्ट करने की बात कही ।लेकिन दुकानदारों ने कंपनी बाजार जाने से इंकार कर दिया ।राजस्व प्रभारी ने पुुलिस व एसडीएम कार्यालय में लिखित आवेदन देकर बल की मांग की है। ताकि रजाई दुकानों को शिफ्ट किया जा सके ।