बुलेट चला रहा कोरोना.. यमराज बने पुलिस के जवान .. कोरोना जागरूकता की अनोखी पहल

कवर्धा. छत्तीसगढ़ की पुलिस कोरोना के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए. कई तरीक़े अपना रही है. जिससे लोग अपने घरों में ही रहें. और कोरोना के संक्रमण से बचाव हो सके. पुलिस कभी मोहल्लों में गाना गाकर, कभी शायरी कभी नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगों को जागरूक कर रही है.

इसी क्रम में कवर्धा पुलिस की एक और अनूठी पहल देखने को मिली है. यहां पुलिस के जवान यमराज और कोरोना बनकर लोगों को जागरुक करने का प्रयास कर रहे हैं. इसके साथ ही लॉकडाउन पालन करने की अपील की जा रही है. पुलिस की इस पहल को लोगों का भी साथ मिल रहा है.

कवर्धा बाज़ार चारभांठा चौकी प्रभारी गीतांजलि सिन्हा के नेतृत्व में चौकी स्टाफ़ के यमराज व कोरोना का कॉस्ट्यूम पहनकर गांव-गांव जाकर लोगों को इसके बारे में जानकारी दी.

पुलिस की इस पहल का लोगों ने स्वागत किया है. सामान्य तरीकों से हटकर करने के प्रयास में पुलिस काफ़ी हद तक कामयाब हो रही है. अलग अलग तरीक़े से वो लोगों का ध्यान अपनी ओर खींच रहे हैं.

कवर्धा कोतवाली थाना अंतर्गत पुलिस जवान खुद ही इस अभिनय को कर रहे हैं. यमराज व बूलेट चलाता कोरोना आकर्षण का केंद्र बना हुआ है. चौकी प्रभारी ने बताया कि उच्च अधिकारियों के निर्देश व मार्गदर्शन में ये अभियान चलाया जा रहा है.