ATM बदलकर रुपया निकालने वाले गिरोह का पर्दाफाश : 4 गिरफ्तार

  • एटीएम पर निगाहे टिका कर वारदात को देते थे अंजाम
  • एटीएम बदलकर रुपया निकालने के दर्जनो अपराध है दर्ज
  • उदयपुर पुलिस की सूझबूझ से गिरफ्त में आए आरोपी

अम्बिकापुर

सरगुजा की उदयपुर पुलिस नें एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया है। जो एटीएम में जाने वाले ग्राहको की आंख में धूल झोंककर पहले उनका एटीएम कार्ड बदलता था। फिर उनके खाते से मनमानी रकम निकाल लेता था। पकडे गए गिरोह के चारो सदस्य हरियाणा के रहने वाले है। और दिल्ली उत्तरप्रदेश के रास्ते जाईलो वाहन से अम्बिकापुर पंहुचे थे। पुलिस को ये सफलता तब मिली जब पुलिस नें एटीएम बदलने की एक घटना की खबर मिलते ही तत्परता और चालाकी से कार्यवाही की।

दरअसल कल 14 मार्च की दोपहर 2 बजे पुलिस उदयपुर पुलिस के प्रभारी टीआई डीएसपी पुपलेश कुमार को एक युवक नें फोन पर बताया कि उसका एटीएम कुछ लोगों ने बदल दिया है। जो संभवत जाइलो वाहन से बिलासपुर रोड की तरफ निकले है… इस जानकारी में डीएसपी नें कोयला लोड ट्रक से रास्ते में जाम लगवा दिया.. जिससे जाईलो सवार जाम में फंस गए है। इधर जाम में फंसे युवको से जब पुलिस नें पूछताछ शुरु की । तो पहले युवको ने खुद को पत्रकार बताया फिर पुलिस की सख्ती में उन्होने अपना जुर्म कबूल लिया। पूछताछ में पता चला कि वे लोगों का एटीएम कार्ड धोखे से बदलकर उनके खाते से रुपए पार कर देते थे। देशभर में घूम-घूमकर इन्होंने कई वारदातों का अंजाम दिया है।

पकड़े गए युवकों में बिरेंद्र कुमार, सोनू कुमार , दास और कुवाल नाम के युवक शामिल हैं। जिनमें से 1 जिंद जिला का रहने वाला है तो  3 आरोपी हरियाणा के रोहतक के रहने वाले है। सभी की उम्र 20 से 30 वर्ष के बीच बताई गई है । इधर  इनके पास से पुलिस ने 24 हजार 500 रुपए जब्त किए हैं। बरामद रुपए एटीएम बदलकर निकाली गई रकम के है।। पुलिस ने सभी को गिरफ्तार कर लिया है।

जानकारी के मुताबिक पकडे गए चारो आरोपी हरियाणा से दिल्ली और उत्तप्रदेश होते हुए 13 मार्च की शाम अम्बिकापुर पंहुचे थे। और अम्बिकापुर के एक लाज में रुकने के बाद अगले दिन ये उदयपुर के लिए रवाना हुए। आरोपियो के मुताबिक एटीएम बदल कर रुपया निकालने के इस गैरकानूनी धंधे के पहले वो पाकिटमारी किया करते थे। फिलहाल उदयपुर पुलिस आरोपियो से पिछले वर्षो में हुई ऐसी अन्य घटनाओ की जानकारी लेने की कोशिश कर रही है। जिससे शिकार शहर और जिला के लोग हो चुके है।