एसईसीएल खदान से चोरी किए लोहे का सामान, अम्बिकापुर ले जाते पुलिस के हत्थे चढ़े



सूरजपुर। एसपी रामकृष्ण साहू ने अवैध कारोबार पर पूर्णतः अंकुश लगाने के निर्देश थाना-चौकी प्रभारियों को दिए थे। जिसके बाद से ही थाना-चौकी की पुलिस के द्वारा अवैध धंधे पर लगातार नजर बनाए हुए है। सोमवार को थाना भटगांव पुलिस ने एसईसीएल के लोहे का सामान चोरी कर परिवहन करते 2 लोगों को गिरफ्तार किया है। भटगांव पुलिस को मुखबीर से सूचना मिला कि एसईसीएल का चोरी किए गए सामान को कपसरा से एक छोटा हाथी सीजी15 डीसी 4614 के जरिए अम्बिकापुर ले जा रहे है।

एसडीओपी प्रतापपुर अमोलक सिंह के मार्गदर्शन में थाना भटगांव की पुलिस ने जरही चौक के पास घेराबंदी कर छोटा हाथी वाहन को रूकवाया। वाहन की तलाशी लेने पर उसमें एसईसीएल खदान के लोहे का सामान भरा पाया गया। वाहन चालक भूषण गुप्ता पिता अलख प्रसाद गुप्ता एवं बिरेन्द्र गुप्ता पिता शिवशंकर प्रसाद दोनों निवासी अम्बिकापुर से एसईसीएल खदान के लोहे के सामान का वैध दस्तावेज मांग किए जाने पर कोई दस्तावेज प्रस्तुत नहीं किए।

चोरी का होने के अंदेशा पर धारा 41(1-4)/379 के तहत मामला पंजीबद्ध कर 2 क्विंटल लोहे का सामान व परिवहन में प्रयुक्त छोटा हाथी वाहन जप्त कर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। पूछताछ पर आरोपियों ने बताया कि एसईसीएल कपसरा खदान से लोहे का सामान चोरी कर अम्बिकापुर ले जा रहे थे। इस कार्यवाही में थाना प्रभारी भटगांव शरद चन्द्रा, प्रधान आरक्षक पवन कुमार सिंह, रजनीश त्रिपाठी, आरक्षक रजनीश पटेल व दीपक सिंह सक्रिय रहे।