ग्रामीण स्तरीय फुटबॉल टूर्नामेंट में चन्दननगर की टीम ने मारी बाजी, पेनाल्टी शूटआउट में 4-1 से सालही को हराया…

Premnagar / Kotal: ग्राम कोतल में ग्रामीण स्तरीय फुटबॉल प्रतियोगिता का आज समापन एक रोमांचक मुकाबले से साथ हुआ। फाइनल मुकाबला आदर्श स्पॉटिंग क्लब चंदननगर B टीम और सालही के मध्य खेला गया। जिसमें आदर्श स्पॉटिंग क्लब चंदननगर B टीम की टीम को जीत मिली। इस फाइनल मुकाबले से बालिकाओं का सदभावना मैच खेला गया, बालिकाओं ने भी अपनी शानदार प्रदर्शन से दर्शकों को अपनी ओर आकर्षित किया। इसके साथ ही, गांव की सैला, कर्मा और बायर गीत वालो के समूह की मनमोहक नृत्य प्रस्तुत किया।

दरअसल, सूरजपुर जिले के प्रेमनगर ब्लॉक के कोतल ग्राम में फुटबॉल टूर्नामेंट का अयोजन किया गया था। जिसका कल फाइनल मुकाबला आदर्श स्पॉटिंग क्लब चंदननगर B टीम और सालही के बीच शानदार और रोमांचक मैच देखने को मिला, इस 45-45 मिनट का फाइनल मुकाबले में दोनों टीमों की ओर से एक-एक दागे गए, इस तरह मैच टाई हो गया। इसके बाद आयोजकों द्वारा इस मैच का नतीज़ा पेनाल्टी शूटआउट के ज़रिए निकालना पड़ा, दिनों टीमों को पेनाल्टी शूटआउट के लिए पांच-पांच मौका दिया गया। जिसमें आदर्श स्पॉटिंग क्लब चंदननगर B टीम को पांच मौकों में से 4 गोल करने में सफलता मिली और एक मौके में असफलता हाथ लगी, इस तरह चंदननगर B टीम की स्कोर 4-1 और वहीं सालही की टीम का स्कोर 3-2 रहा। इस पेनाल्टी शूटआउट के ज़रिए आदर्श स्पॉटिंग क्लब चंदननगर B टीम 4-1 से जीत हासिल की, और इस टूर्नामेंट का ट्रॉफी अपने नाम दर्ज़ किया। इस फाइनल मुकाबला को लुप्त उठाने के लिए गांव की वरिष्ठ नागरिक समेत अन्य हजारों को संख्या में दर्शक मौजूद रहें।

बता दें कि, यह प्रतियोगिता की शुरूआत 5 जनवरी को हुई थी। आस-पास के इलाक़े के दर्जनभर से ज्यादा टीमों ने हिस्सा लिया और खेल का प्रदर्शन किया। इसके बाद 35 दिनों के बाद 12 फरवरी को फाइनल मुकाबला खेला गया। फाइनल मुकाबला विजेता आदर्श स्पॉटिंग क्लब चंदननगरB टीम को 31 हज़ार रूपए और उप विजेता सालही की टीम को 21 हजार रूपए नगद राशि और आकर्षक ट्रॉफी दिया गया।