Chhattisgarh: अवैध कोयला के कारोबार पर पुलिस की पैनी नजर, 55 हजार रूपये का कोयला जब्त


सूरजपुर. अवैध कोयला के कारोबार पर रोक लगाने को लेकर सूरजपुर पुलिस एक्शन में है और प्रभावी नियंत्रण के लिए पैनी नजर बनाए हुए है। पुलिस अधीक्षक रामकृष्ण साहू (भा.पु.से.) ने अवैध कोयला के कारोबार पर पूर्णतः अंकुश लगाने एवं लगातार सख्त कार्यवाही करने के निर्देश पुलिस अधिकारियों को दिए है। इसी तारतम्य में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मधुलिका सिंह व एसडीओपी सूरजपुर प्रकाश सोनी के मार्गदर्शन में थाना रामानुजनगर की पुलिस ने कार्यवाही करते हुए 55 हजार रूपये कीमत के 11 टन कोयला जप्त किया है।
             
12 फरवरी को थाना रामानुजनगर पुलिस को मुखबीर से सूचना मिला ग्राम राजापुर स्कूलपारा में यशवंत राजवाड़े के चिमनी ईटभट्ठा के पास अवैध रूप से कोयला संग्रहित कर रखा गया है। एसडीओपी प्रकाश सोनी के नेतृत्व में थाना रामानुजनगर की पुलिस फौरन मौके पर पहुंची और 11 टन कोयला कीमत करीब 55 हजार रूपये का लावारिश हालत में पाए जाने पर धारा 102 जा.फौ. के तहत कार्यवाही कर जप्त किया है।

इस कार्यवाही में थाना प्रभारी रामानुजनगर विपिन लकड़ा, एएसआई बिसुनदेव पैंकरा, प्रधान आरक्षक फिरोज खान, जयप्रकाश कुजूर, आरक्षक गणेश सिंह, धनंजय साहू, नगर सैनिक मानसाय, पंकज पटेल व नरेन्द्र साहू सक्रिय रहे।