अरबाज मेट्टा पहाडियों मे IED ब्लास्ट… असिस्टेंट कमांडेंट शहीद.. 7 घायल..

सुकमा.. चिंतागुफा थाना क्षेत्र मे नक्सलियों की साजिश एक बार सफल हुई है. थाना क्षेत्र मे एंटी नक्सल ऑपरेशन मे निकले कोबरा, एसटीएफ और डीआरजी के जवानो के मार्ग मे आईईडी विस्फोट हुआ है. जिसमें असिस्टेंट कमांडेंट शहीद हो गए हैं. तो वही 8 जवानों का इलाज जारी है. जिसमे एक जवान की हालत चिंताजनक बनी है.

जानकारी के मुताबिक एन्टी नक्सल ऑपरेशन के दौरान बीती रात करीब 8.30 बजे चिंतागुफा थाना क्षेत्र के अरबराज मेट्टा पहाड़ियों के पास आईईडी विस्फोट हुआ. जिस जगह पर ये विस्फोट हुआ वो स्थान चिंतागुफा थाना से 09 किलोमीटर और बुर्कापाल बेस कैंप से 06 किलोमीटर पर है.. इधर इस आईईडी ब्लास्ट में कोबरा 206 के सेकेंड इन कमांड दिनेश सिंह और असिस्टेंट कमांडेंट नितिन भालेराव सहित 206 कोबरा के आठ जवान घायल हो गए.. इस घटना के बाद सभी घायलों को सुरक्षा बलों की मदद से तुरंत चिंतलनार फील्ड अस्पताल पहुंचाया गया.. बाद में रात में बेहतर इलाज के लिए सभी 08 घायलो को रायपुर भेज दिया गया..

शहीद हो गए अस्सिटेंट कमांडेट..

ईलाज के दौरान असिस्टेंट कमांडेंट नितिन भालेराव शहादत को प्राप्त हो गये .. उन्होंने रायपुर में आज तडके 3 बजकर 30 मिनट मे इलाज के दौरान अंतिम सांस ली.. गौरतलब है कि शहीद असिस्टेंट कमांडेंट नितिन भालेराव महाराष्ट्र के नासिक शहर के रहने वाले थे. शहादत के बाद शहीद के पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा. जिसके बाद हवाई मार्ग से उनके पार्थिव शरीर को उनके पैतृक शहर के लिए भेजा जाएगा. इधर अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक रायपुर में इलाज करा रहे बाकी 07 घायलों की हालत स्थिर है और चिकित्सक उन्हें खतरे से बाहर मान रहे हैं..