छात्र संगठन जोगी ने LLB की फीस बढाए जाने पर जताई आपत्ति

अंबिकापुर छात्र संगठन जोगी के कार्यकर्ताओ ने LLB के छात्रों के परीक्षा शुल्क में अचानक की गई वृद्धि को लेकर सरगुजा विश्वविद्द्यालय के कुलसचिव के नाम ज्ञापन सौंपा। छात्र संगठन ने आरोप लगाया है की समय समय पर सरगुजा विश्वविद्यालय की लापरवाही से छात्र परेशान होते रहते हैं , इस बार भी छात्रों को विश्वविद्यालय की लापरवाही के कारण बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ज्ञापन के माध्यम से बताया गया है कि जब LLB के छात्रों से 780 व छात्राओं से 730 रुपये परीक्षा शुल्क पिछले सेमेस्टर तक लिया गया है तो फिर इस वर्ष उसमें अचानक से 500 रुपये की बढ़ोत्तरी किस आधार पर कर दी गयी है, जबकि इसकी जानकारी किसी भी छात्र को नही है व साथ ही कई छात्रों ने इस वर्ष भी फॉर्म भर कर बैंकों में या ऑनलाइन व बैंकों में चालान के द्वारा परीक्षा शुल्क जमा किया है तो वह भी 730 व 780 का ही जमा किया गया है।

इस दौरान छात्र संगठन जोगी के जिला अध्यक्ष उपेंद्र पाण्डेय ने कहा कि जब विश्वविद्द्यालय ने शुल्क बढ़ाया था तो ऑनलाइन चालान में सुधार क्यों नही किया गया, व किसी को इसकी जानकारी क्यों नही दी गयी, या फिर अपनी गलती को छुपाने के लिए इसे छात्रों पर थोपा जा रहा है। किसी भी महाविद्यालय व विश्वविद्यालय द्वारा सत्र के हिसाब से शुल्क तय किए जाते हैं, जब छात्रों ने इसी सत्र में अपने पिछले सेमेस्टर यानी प्रथम व तृतीय की परीक्षा फीस 730 व 780 रुपये ली गयी तो अचानक से द्वितीय व चतुर्थ सेमेस्टर में 500 रुपये की बढ़ोत्तरी कब और क्यों कि गयी ,एक ही सत्र में अचानक से फीस कैसे बढ गयी व 500 रुपये किस नियमों व मापदंडों के अनुसार तय किया गया ।

छात्र संगठन जोगी ने कहा है कि तत्काल इस मामले की जांच कर छात्र हित मे उचित निर्णय नही किए गए तो छात्र संगठन जोगी आंदोलन हेतु बाध्य होगा व छात्रों को न्याय दिलवा कर रहेगा। साथ ही इस लापरवाही के कारण छात्र भी परेशान है व शुल्क निर्धारण की सही जानकारी न होने की वजह से परीक्षा फॉर्म नही भर सके हैं, फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 22 जून है, अतः इसे भी बढ़ाया जाए। जिसके पश्चात कुलसचिव महोदय ने एग्जाम फॉर्म की डेट बढ़ाने का आश्वाशन दिया व शुल्क के मामले में भी कहा कि जल्द उचित कार्यवाही की जाएगी।