तोड़-फोड़ करने वाली स्टाफ नर्स को किया गया निलंबित

अम्बिकापुर  मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी अम्बिकापुर द्वारा बताया गया कि स्टाफ नर्स प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र लहपटरा कुमारी तनुजा चौहान 14 जुलाई को प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के प्रभारी चिकित्सक डॉ. लंकेष्वर सिंह एवं अन्य स्टाफ के साथ गाली-गलौज करने एवं चाकु से डराने-धमकाने का प्रयास करने तथा तोड़-फोड़ करने जातिगत अपषब्दों का प्रयोग करने की बात कहने जैसे गंभीर कृत्यों तथा अपने दायित्वों का उल्लघंन करने के कारण कुमारी तनुजा चौहान स्टाफ नर्स प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पहपटरा (वर्तमान एवं मूल पदस्थापना स्थान – प्राथमिक स्वास्थ्य बरगीडीह जिला-सरगुजा) भेजा गया। इसके साथ ही शासकीय सेवा से तत्काल प्रभाव से निलंबित कर निलंबन अवधि में इनका मुख्यालय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र-धौरपुर जिला -सरगुजा निर्धारित किया गया है तथा निलंबन की अवधि में इन्हें नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ते की पात्रता होगी।
गौरतलब है की  अम्बिकापुर जिले के लखनपुर विकासखंड के लहपटरा प्राथमिक स्वास्थ केंद्र में पदस्थ एक नर्स ने शराब के नशे में कोहराम मचाया था.. सहकर्मियों ने बताया की नर्स तनूजा चौहान ने हाथ में चाकू लेकर अस्पताल में हंगामा मचाया और अस्पताल की टेबल कुर्सियों को भी लात मार मार कर तोड़ा फोड़ा था.. इतना ही नहीं उक्त नर्स ने अस्पताल में आये मरीजो को भी अस्पताल से भगा दिया…हालाकी हंगामा मचाने वाली नर्स को लखनपुर पुलिस ने कंट्रोल कर थाने ले गई थी..

बहरहाल शराब के नशे में किसी पुरुष द्वारा हंगामा करना तो आम बात है लेकिन इस बार एक महिला ने शराब के नशे में हंगामा किया था और हंगामा भी ऐसा की पूरा स्टाफ दहशत में था.. दहशत भी ऐसी की उत्पाती नर्स के डर से कोई भी अस्पताल में नौकरी करने को तैयार नहीं था..