बलरामपुर जिले के नए एस.पी. की नई पहल…

बलरामपुर  जिले में नव पदस्थ एसपी डी आर अचला ने अपने पहले भ्रमण के लिए रविवार 16 जुलाई को सबाग , सामरी , कुसमी, कोरंधा, शंकरगढ़ का दौरा किया। इस दौरान उनके द्वारा थाना क्षेत्र के प्रमुख जन प्रतिनिधियों , गणमान्य नागरिकों, पत्रकारों से मुलाकात किया। पुलिस अधीक्षक श्री अचला के द्वारा सभी से क्षेत्र में कानून व्यवस्था बनाये रखने व पुलिस के साथ सहयोग करने की अपील की। उनके द्वारा लोगों से उनकी समस्याओं के बारे में भी पूछा गया तथा लोगों को  ठगी करने वालों से सतर्क रहने के बारे में भी बताया गया।
मानसून के दिनों में जमीन विवाद के मामलों को निपटाने के लिए भी उनके द्वारा थाना प्रभारियों को निर्देशित किया गया कि संबंधित थाने के स्टाफ को मौके पर जाकर जांच करनी चाहिए तथा पीड़ित को शीघ्र न्याय दिलाने में सहायता करनी चाहिये। उन्होने गणमान्य नागरिकों से भी अपील किया कि इस तरह के मामलों में विवाद को बढ़ावा देने के बजाए पुलिस व प्रशासन का सहयोग करें।
इस दौरान उनके साथ अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (ऑप्स) डॉ. पंकज कुमार शुक्ला भी थे, उनके द्वारा भी लोगों को एटीएम का पिन पूछकर ठगी करने वालों से सतर्क रहने की अपील की और किसी भी फ़ोन करने वाले को अपने एटीएम का पिन न बताने की अपील की गई। उनके द्वारा नागरिकों से सोशल मीडिया के भी सही तरीके से उपयोग करने के बारे में बताया और अपील किया कि किसी भी धर्म, देवी देवता, राष्ट्र या राजनेता के विरुद्ध किसी प्रकार का पोस्ट करने या उसे बढ़ावा देने से बचें। गणमान्य नागरिकों व पत्रकारों के द्वारा नवपदस्थ पुलिस अधीक्षक का आभार व्यक्त किया गया तथा उनके इस पहल का स्वागत किया गया।