छत्तीसगढ़ : स्टॉफ नर्स ने डॉक्टर पर लगाया छेड़छाड़ का आरोप… एकतरफा प्यार में डॉक्टर ने ठुकरा दिया था BMO का पद…

दंतेवाड़ा। जिले के किरंदुल में स्टाफ नर्स ने डॉक्टर पर छेड़छाड़ के आरोप लगाए हैं। PHC में तैनात डॉक्टर गजेंद्र शाक्य की शिकायत स्टाफ नर्स ने सीएचएमओ और बीएमओ से की है। पीड़ित नर्स ने डॉक्टर पर कार्रवाई की मांग की है।

दंतेवाड़ा के किरंदुल प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में पदस्थ महिला स्टाफ नर्स ने वहां कार्यरत डॉक्टर पर गंभीर आरोप लगाए हैं। नर्स ने इसकी शिकायत आला अधिकारियों से की है और न्याय की गुहार लगाई है। चिकित्सा अधिकारी गजेंद्र शाक्य पिछले कई साल से पीएचसी में कार्यरत हैं। नर्स ने आरोप लगाए हैं कि पिछले तीन सालों से डॉक्टर उसे प्रताड़ित कर रहा है।

नर्स ने लिखित शिकायत सीएचएमओ, बीएमओ और स्वास्थ्य कर्मचारी संघ से की है। लेकिन अब तक डॉक्टर पर अधिकारियों ने किसी तरह की कार्रवाई नहीं की है। महिला ने मीडिया के सामने अपनी आप बीती बताई।

स्टाफ नर्स के अनुसार डॉक्टर उसे शादी करने के लिए कई बार कह चुका है। जबकि नर्स और डॉक्टर दोनों ही पहले से शादीशुदा है। पिछले साल कोरोना काल के दौरान डॉक्टर गजेंद्र शाक्य की बतौर बीएमओ कुआकोंडा में पोस्टिंग की गई थी। लेकिन उन्होंने बीएमओ के पद पर ज्वाइन नहीं किया। आरोपी डॉक्टर किरन्दुल अस्पताल में ही रहा। स्टाफ नर्स से एकतरफा प्यार के कारण डॉक्टर ने कुआकोंडा बीएमओ के तौर पर तैनाती के आदेश को भी नहीं माना। बावजूद इसके उच्चधिकारियों ने कोई कार्रवाई नहीं की था।

मामले को संज्ञान में लेते हुए दंतेवाड़ा सीएमओ जीसी शर्मा ने लिखित शिकायत के आधार पर टीम गठित कर जांच की बात कही है। सीएमओ ने कहा कि जांच के बाद दोषी के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी। जांच कमेटी पूरे मामले की जांच कर रही है।