सावधान इण्डिया नामक सीरियल नें बनाया हत्यारा : हत्या के आरोपी प्रेमी युगल गिरफ्तार

  • शादी करने के लिए प्रेमी के साथ मिलकर सहेली को उतारा मौत के घाट
  • आरोपी प्रेमी युगल मौसेरे भाई-बहन बिहार राज्य के डेडरी से गिरफ्तार

अम्बिकापुर

नगर के गंगापुर में चार दिन पहले एक किशोरी की निर्मम हत्या कर पहचान छुपाने की नियत से उसका चेरहा जलाने के मामले का आज पुलिस ने खुलासा कर दिया है। मामले में हत्या के आरोपी फरार युवती व उसके साथ एक युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी युवक-युवती के बीच प्रेम संबंध था ,,  मौसेरे भाई-बहन होने के कारण समाज में बदनामी के डर से दोनों ने यह साजिश टी व्ही में प्रसारित होने वाले कार्यक्रम सावधान इंडिया को देखकर घटना को अंजाम दिया था, और योजनाबद्ध तरीके से अपनीे सहेली की हत्या कर उसे अपने कपड़े पहना दिये। बाद में उसका चेहरा जलाकर बिगाड़ दिया था। जिससे कि घर वालो को लगे कि आरती ने आत्महत्या कर ली है।

घटना के बाद पांचवे दिन हत्या का खुलासा करते हुये नगर पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र शुक्ला व गांधीनगर थाना प्रभारी प्रशिक्षु डीएसपी पदम श्री तंवर ने बताया कि 23 नवम्बर की शाम लगभग 4 बजे आरती सोनी जो पड़ोस में रहने वाली कृति ठाकुर को जो कक्षा 10वीं की छात्रा थी उसे अपने घर के सामने मंदिर के पास से अपने घर रंगोली बनाने के बहाने अपने घर ले आई। जहां पूर्व से ही मौजूद रमेश सोनी जो कि आरती सोनी का मौसेरा भाई है, उसके साथ मिलकर कृति ठाकुर की ईट से सिर में मारकर घायल करके खाना बनाने वाला पलटा एवं लोहे murder acusedकी राॅड़ से मारकर हत्या कर दिये। 18 नवम्बर से रमेश सोनी जो की झंझटपारा नमनाकला का निवासी है। उसने घर में कमाने खाने दिल्ली जा रहा हूं कहकर घर से निकला था। लेकिन दिल्ली न जाकर आरती सोनी से लगातार फोन से संपर्क में रहा, एवं दोनों आपस में भागकर शादी करने के लिए योजना तैयार किया था। इसी तारतम्य में 23 नवम्बर की शाम आरती सोनी अपना पहचान छुपाने के लिए नाबालिग कृति ठाकुर को विभत्स एवं क्रूरतपूर्वक गैस चुल्हे पर उसके चहरे पर रिफाइन तेल डालकर जलाया और उसे पड़पता छोड़कर आरती सोनी ने अपना कपड़ा पहना दिया। चेहरा झुलसने से पहचान छुपाने की भरपुर कोशिश की।

इसके बाद आरोपी आरती सोनी अपना बैंग को बोरे में भरकर पीछे की तरफ बाउंड्री से कुदकर अपना सामान लेकर मुक्तिधाम के पीछे से भाग गई। जबकि रमेश सोनी बाहर के दरवाजे से निकल गया। उसी दौरान आरती सोनी की बहन लक्ष्मी सोनी आकर दरवाजा खटखटाने लगी जब दरवाजा काफी समय तक नहीं खुला तो वह पड़ोस मेेें रहने वाले विशाल सोनी को बगल के अहाता से कुद कर पीछे से दरवाजा खोलने के लिए बोली इस पर विशाल सोनी दरवाजा खोलकर बाहर निकल गया। जब लक्ष्मी सोनी अंदर जाकर देखली तो दरवाजे के बाहर खून फैला हुआ था। एवं रसोई में गैस के पास कृति घायल अवस्था में पड़ी थी। जिसे वह अपनी बहन आरती समझकर बाहर जाकर हल्ला की कि घर में आरती को कोई मार दिया है। तब पडोस के लोग इक्कठा हो गये। बगल मं रहने वाले कुसूम उर्फ मईया राजू के फुफा को बताने झंझटपारा गई इस पर राजू सोनी आया जिसने कृति को अपनी बहन आरती समझकर आसपास के लोगों की मदद से उपचार के लिए जिला चिकित्सालय लेकर पहुंचा जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

घटना को अंजाम देने के बाद आरती सोनी एवं रमेश सोनी अपना सामान लेकर जीप पकडकर सूरजपुर पहुंचे वहां से अम्बिकापुर दुर्ग टेªन से अनुकपुर चले गये वहां से दिल्ली वाली ट्रेन से दिल्ली चले गये। पुलिस को गुमराह करने हेतु वहां से भी बिहार की टेªन पकड़कर भाग निकले। इधर पुलिस की टेकनिकल टीम एवं क्राइम ब्रांच लगातार आरोपियों का टाॅवर लोकेशन लेकर पीछा करती रही। और अंततः आरोपियो को नगर पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र शुक्ला के मार्ग दर्शन एवं थाना प्रभारी प्रशिक्षु डीएसपी पदम श्री तंवर के निर्देशन तथा निरीक्षक नरेश चैहान के नेतृत्व में बिहार गई टीम ने डेहरी आॅनसोन रेल्वे स्टेशन पर घेराबंदी करते अपने कब्जे में लेकर अम्बिकापुर पहुंची। हत्या की साजिश रमेश एवं आरती सोनी ने मिलकर रची क्योंकि रमेश एवं आरती के बीच पे्रम संबंध है। तथा वे दोनों मौसेरा भाई-बहन है अगर वे आपस में भाग कर शादी करते तो समाज में बदनामी होने के डर से अपनी पहचान छुपाने की नियत से साजिश को अंजाम दिया था।