पुलिस महानिरीक्षक को भावभीनी विदाई : पदोन्नत हुए आईजी श्री लांगकुमेर

  • टी.जे.लांगकुमेर अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक के पद पर पदोन्नत
  • श्री लांगकुमेर को दी गई भावभीनी विदाई
  • सभी जवानों नें अपने दायित्वों का किया बेहतर निर्वहन -श्री लांगकुमेर
अम्बिकापुर
सरगुजा रेंज के पुलिस महानिरीक्षक टी.जे.लांगकुमेर का अतिरिक्त पुलिस महानिदशक के पद पर पदोन्नत होने पर सरगुजा सदन में पुलिस अधीक्षक सरगुजा की ओर से आयोजित सम्मान समारोह में उन्हें भावभीनी विदाई दी गई। इसके साथ श्री लांगकुमेर के सुखद भविष्य की कामना की गई तथा उन्हें हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दी गई ।
पुलिस महानिरीक्षक से अतिरिक्त पुलिस महानिदेषक के पद पर पदोन्नत श्री लांगकुमेर ने कहा कि उनके यहां दो वर्ष नौ माह के कार्यकाल के दौरान सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों का उन्हें अच्छा सहयोग प्राप्त हुआ है। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी एवं कर्मचारी अपनी जिम्मेदारियों का बेहतर ढंग से निर्वहन किए हैं जिससे अपराधों की संख्या में कमी आई है। श्री लांगकुमेर ने कहा कि कमिष्नर और पुलिस महानिरीक्षक के बीच अच्छा ताल-मेल रहा है। साथ ही कलेक्टर और पुलिस अधीक्षकों के बीच भी बेहतर समन्वय रहा हैं जिससे जहां चुनाव कार्य को शांती पूर्ण ढंग से सम्पन्न कराया जा सका वहीं इन अधिकारियों ने अपने सूझ-बूझ से परिस्थियों को नियंत्रित कर लिए जिससे कहीं कानून व्यवस्था की स्थिति पैदा नही होने पाई। उन्होंने कहा कि सरगुजा रेंज के सभी पुलिस जवानों ने अपनी दायित्वों का बाखुबी निवर्हन किया जिसके लिए वे बधाई के पात्र है।  इसके साथ ही उन्होंने अन्य विभागों के अधिकरियों और यहां के लोंगो के बेहतर सहयोग के लिए उनके प्रति भी धन्यवाद ज्ञापित किया है।
सरगुजा संभाग के कमिश्नर टी.सी. महावर ने पुलिस महानीरीक्षक से अतिरिक्त पुलिस महानिरीक्षक पद पदोन्न्त होने पर टी.जे. लांगकुमेर को हार्दिक बधाई एवं शुभकमानांए देते हुए कहा कि शासकीय सेवा में पदोन्नति प्राप्त करना  सौभाग्य एवं खुशी की बात होती है। उन्होेंने कहा कि समय के साथ सब कुछ बदलता रहता है लेकिन व्यक्ति के सदविचार नही बदलना चाहिए।श्री महावर ने कहा कि वे पुलिस महानिरीक्षक के साथ संभाग के  सभी जिलों के विभिन्न स्थानों पर जाकर समय-समय पर बैठक लेते रहें हैं, जिससे विभिन्न कार्यक्रमों के क्रियानवयन में वांछित गति आई है। उन्होने कहा कि पुलिस महानिरीक्षक और मेरे बीच अच्छा समन्वय रहा हैं तथा वे एक अच्छे व्यक्ति के साथ ही विभिन्न क्षेत्रों के अच्छे जानकार और सजग अधिकारी हैं। कमिश्नर ने कहा कि कलेक्टर और पुलिस अधीक्षकों के बीच भी अच्छा ताल-मेल रहा हैं और सभी संभागीय अधिकारियों ने भी पूरे समन्वय से समस्याो का निराकरण करने में अपनी महति भूमिका का निर्वहन किया है।