RTO,माईनिंग व यातायात की गलती का आज विद्यार्थियों को भुगतना पड़ा खामियाजा…राज्यव्यापी परीक्षा से 150 बच्चे रह गए वंचित..

बलरामपुर…(कृष्णमोहन कुमार)…जिले से होकर गुजरने वाली एनएच 343 में 12 घण्टे से अधिक तक सड़क जाम होने से आज आयोजित हुई प्रयास आवासीय विद्यालय की प्रवेश परीक्षा से लगभग डेढ़ सौ स्कूली बच्चे वंचित रह गए..और परीक्षा समाप्त होने के बाद वे परीक्षा केंद्र पहुंचे.. और निराश होकर वापस अपने गंतव्य के लिए रवाना हुए..

दरअसल आज राज्य भर में प्रयास आवासीय विद्यालय के कक्षा 9 वी में प्रवेश के लिए परीक्षा आयोजित की गई थी..जिसके लिये सुबह 10 बजे से दोपहर 12:30 बजे का समय निर्धारित था.. जिले में इस प्रवेश परीक्षा के लिए 4 केंद्र बनाए गए थे..और इस परीक्षा में 1189 छात्र -छात्रायें सम्मिलित होने वाले थे..जिसमे से मात्र 1047 छात्र -छात्राओं ने इस परीक्षा में भाग लिया..

जिले के 4 परीक्षा केंद्रों जिनमे ब्वायस हाई स्कूल बलरामपुर में 63,गल्स हाईस्कूल में 20और रामानुजगंज के ब्वायस हाईस्कूल में 49,और गल्स हाईस्कूल में 10 छात्र छात्रायें अनुपस्थित रही..

अब इन आकड़ो के मुताबिक जो विद्यार्थी परीक्षा केंद्र में अनुपस्थित रहे वे सड़क जाम में ही फसे रहे, परीक्षा में राजपुर,शंकरगढ़ व कुसमी के विद्यार्थियों को वंचित रहना पड़ा..पर अबतक बगैर किसी गलती के परीक्षा से वंचित छात्र-छात्राओं के लिए अलग से कोई व्यवस्था नही की गई..
बता दे कि जिले से होकर गुजरने वाली एनएच 343 पर ग्राम दलधोवा के समीप घाट में एक ओव्हर लोड गिट्टी से लदी ट्रक के खराब हो जाने से सड़क जाम की स्थिति निर्मित हुई..और सड़क के दोनों ओर यात्री बसों समेत सैकड़ो चार पहिया वाहनों से लेकर भारी मालवाहक वाहनों की कतारें लग गई थी..जिसके बाद आज भारी मशक्कत के साथ सड़क पर लगे..जाम से लोगो को निजात मिली..