Breaking : SDM को हटाने सड़को पर उतरे लोग..और हो गया धारा 144 का उलंघन..जिला पंचायत CEO के पहुँचने पर मामला हुआ शांत!..

बेमेतरा..एसडीएम पर मनमानी का आरोप लगाकर कलेक्टोरेट का घेराव करने जा रहे..अंकुर समाजसेवी संगठन को पुलिस ने खेल मैदान पर ही रोक दिया था..जिससे आंदोलनकारी कलेक्टर को मौके पर बुलवाने की मांग पर अड़ गए थे..और यह मामला तब शांत हुआ जब मौके पर जिला पंचायत सीईओ ने पहुँच कर लोगो को आश्वस्त किया कि..उनकी शिकायत पर जांच जारी है..

IMG 20191011 153927दरअसल जिला मुख्यालय में बगैर किसी सूचना के अंकुर समाजसेवी संस्था ने बेरला एसडीएम पर पद का दुरुपयोग करते हुए..मनमानी तरीके से कार्य करने का आरोप लगाते हुए.. आज सड़को पर उतरे थे.. और एसडीएम बेरला दुर्गेश वर्मा को हटाने की मांग करते हुए प्रदर्शन कर रहे थे..यही प्रदर्शन कारी कलेक्टोरेट का घेराव करने निकले थे..जिसके बाद आनन-फानन में पुलिस ने मोर्चा सम्हाला था..और डीएसपी राजीव वर्मा के नेतृत्व में मौके पर पहुँची टीम ने प्रदर्शनकारियों को खेल मैदान में ही रोक लिया था..जिसके बाद प्रदर्शनकारियों ने मौके पर ही कलेक्टर को बुलवाने की मांग पुलिसकर्मियों के समक्ष रख दी..फिर पुलिस भी मजबूर हो गई..जिसके बाद जिला पंचायत सीईओ प्रकाश कुमार सर्वे प्रदर्शनकारियों से चर्चा करने खेल मैदान पहुँचे थे..और उन्होंने एसडीएम के विरुद्ध जांच जारी होने का हवाला देते हुए ..जांच के बाद कार्यवाही का आश्वासन दिया..तब प्रदर्शनकारी माने!..

बता दे कि बेरला ब्लाक के गावो के घरों में नम्बर प्लेट लगाए जाने का कार्य एक संस्था के द्वारा किया जा रहा है..लेकिन नम्बर प्लेट लगाने के एवज में प्रत्येक घरों से 30 -30 रुपये वसूल किये जा रहे है..जिसका शासन स्तर पर किसी प्रकार कोई निर्देश नही है..प्रदर्शनकारियों का आरोप है ..की 5 महीने पहले एसडीएम बेरला दुर्गेश वर्मा ने नम्बर प्लेट लगाने का काम अम्बिकापुर की एक संस्था को दिया था..और उन्ही के संरक्षण में संस्था के लोग इस अवैध वसूली के काम लगे है..

वही कलेक्टर से मामले की शिकायत के बावजूद इस मामले में कार्यवाही नही होने पर अंकुर समाजसेवी संस्था के बैनर तले आक्रोशित लोग आज कलेक्टोरेट घेराव के लिए लामबंद हुए थे..जिनमे महिलाएं भी भारी संख्या में शामिल थी..

बहरहाल पुलिस ने धारा 144 के उलंघन को लेकर प्रदर्शनकारियों पर अबतक किसी प्रकार की कानूनी कार्यवाही नही की है..और जिला पंचायत सीईओ के आश्वासन के बाद प्रदर्शनकारी वापस लौट चुके है..