यहाँ पहले उन भाइयो को बांधी गई राखियाँ जो करते है देश की रक्षा

अपने घरो को छोड़ दूर कैम्प में रहने वाले सीआरपीएफ जवानो के मर्म को अंबिकापुर युवा मोर्चा की बहनों ने समझा.. युवा मोर्चा की महिला टीम आज रक्षाबंधन के एक दिन पहले सीआरपीएफ की 62 बटालियन में पहुची और देश की रक्षा करने वाले भाइयो को राखिया बांधी.. इस अवसर पर बटालियन प्रांगन देश भक्ति से ओतप्रोत दिखा.. मौजूद हर सख्स की आँखे नम रही..

हमारी रक्षा के लिए हजारो मील दूर से अपने घर छोड़ कर ये जवान अपनी ड्यूटी निभाते है.. और त्योहारों में भी इन्हें अपने घर जाने की इजाजत नहीं होती ऐसे में इन जवानो के जीवन का दर्द आप खुद ही समझ सकते है.. देशप्रेम का नारा लगाते हुए खुस दिखने वाले ये सिपाही वास्तव में कितने दुखी होंगे.. लेकिन ऐसा नही है ये सिपाही भाई सिर्फ अपनी बहन नहीं बल्की देश की हर बहन की रक्षा के लिए अपनी भावनाओं की कुर्बानी देते है..

सिपाही भाइयो के दर्द को समझा अम्बिकापुर की युवा मोर्चा की बहनों ने सीआरपीएफ कैम्प जाकर जवानो को राखियाँ बांधी… इस दौरान बड़ा ही मार्मिक माहौल बन गया देश भक्ति के साथ साथ जवानों को भी ऐसा लगा जैसे उनका परिवार उन्हें मिल गया हो.. इस संयोग की खुसी भी इतनी थी की सभी भाइयो ने नाच गा कर खुसिया मनाई और बहनों को उपहार दिए और उपहार के साथ तिरंगा झंडा भी भेट किया गया..

बहरहाल इन बहनों ने एक अनूठा कार्य किया है जाहिर है की देश के लिए अपना घर छोड़ कर हमारे शहर में हमारी सुरक्षा कर रहे जवानों के दर्द को समझते हुए… जवानों को उनके परिवार के बीच होने का अहसास कराया है..