रायपुर से लौटे रिश्तेदार युवक-युवती कोरोना पॉजिटिव निकले… जिस बीमार भाई की देखभाल को गये थे, वो भी संक्रमित….दो कॉलोनी चौक सील

rajmahal-chowk-and-adarsh-​​nagar-colony-chowk-sealed-after-getting-corona-positive-in-kawardha

कवर्धा। शहर के राजमहल कालोनी और आदर्श नगर में रविवार को कोविड-19 कोरोना वायरस से संक्रमित दो व्यक्तियों की पहचान कर ली गई है। संक्रमितों में 25 साल की लड़की और 50 साल का पुरुष है। दोनों रिश्तेदार है। कलेक्टर रमेश कुमार शर्मा ने वायरस के रोकथाम और बचाव के उपायों के तहत राजमहल चौक और आदर्श नगर को सील करने के निर्देश दिए है। 

जिला सर्विलेंस अधिकारी डॉ केशव ध्रुव ने बताया कि ये दोनों पिछले 10 दिनों से रायपुर में थे। लड़का का भाई रायपुर में रहता है। उनका तबीयत ठीक नही है। उसके देखभाल के लिए रायपुर गए थे। जानकारी मिली है कि रायपुर में रहने वाला उनका भाई भी कोरोना से संक्रमित है। इन दोनों ने रायपुर में ही कोरोना जांच के लिए सैम्पल दिए थे। आज रात ही ये दोनों को हॉस्पिटल की एम्बुलेंस से कवर्धा पहुँचाया गया था। दोनों सेल्फ होम क्वारेटाइन में थे। दोनों की रिपोर्ट पाजेटिव आने के बाद जिला एक्टिव सर्विलेंस की टीम ने दोनों की पहचान कर उनके उपचार की तैयारी की जा रही है। 

सैम्पल देने के बाद होम क्वारंटाइन का पालन करना अनिवार्य

कलेक्टर रमेश कुमार शर्मा ने कहा कि कोविड-19 कोरोना वायरस के रोकथाम और उनके संक्रमण नियंत्रण के लिए राज्य शासन द्वारा जारी निर्देशों का हर नागरिक को पालन करना अनिवार्य है। उन्होंने कहा कि सैम्पल देने के बाद हर नागरिक को होम क्वारंटाइन पर रहना होगा। पालन नहीं करने वालों पर कानूनी कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने जिले के सभी अनुविभागीय अधिकारी राजस्व और पुलिस को आवश्यक दिशा निर्देश दिए है। उन्होंने कहा कि जिस व्यक्तियों की सैम्पल जांच के लिए गए है, उन व्यक्तियों को प्रोटोकॉल के तहत होम क्वारेटाइन का पालन करना अनिवार्य है।