रेल मंत्री तत्काल इस्तीफा दें: रेल हादसे पर CM बघेल बोले मूलभूत काम नही हो रहा केवल सजावटी काम चल रहा, नैतिकता के नाते दें इस्तीफा

रायपुर. उड़ीसा में शुक्रवार की शाम बड़ा रेल हादसा हुआ, जिसमें 3 ट्रेनें आपस में टकरा गई, इसमें 250 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। बचाव कार्य अभी भी जारी है। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का बयान सामने आया है। उन्होंने रेल मंत्री से इस्तीफा देने कहा है। सीएम ने कहा कि पहले रेल बजट होता था बहुत सारी चर्चाएं होती था, वैसे काम होना चाहिए, वह काम शायद नहीं हो रहा है। मालगाड़ी से टकराया यह तो जांच का विषय है। दो ट्रेन एक साथ चला रहे हैं, एक ट्रेन 65 डिब्बे लेकर चलती है और दो ट्रेनों को ले जोड़ दिया तो ट्रेन लंबा हो गया हो सकता है इस कारण दुर्घटना हुई हो लेकिन यह जांच का विषय है। छत्तीसगढ़ में कितनी ट्रेनें बंद हुई मालगाड़ी को निकालने के लिए आखिर ट्रेनें बंद कर सजावटी ट्रेनों में देखने को मिल रहा है। मूलभूत काम हो नहीं रहा है, इस कारण दुर्घटना हुई हो। मैं तो वहां गया नहीं था। बोल नहीं सकता लेकिन लगता है कि ऐसा हुआ होगा।

रेल मंत्री इस्तीफा दे- CM भूपेश बघेल

सीएम ने कहा रेल मंत्री कहते हैं आधुनिक तकनीक अपनाएं है, यहां तो 3-3 ट्रेनें आपस में टकरा गई। उड़ीसा से ही आते हैं हमारे रेल मंत्री और उसे प्रदेश में घटना घटी है, निश्चित रूप से उनकी जिम्मेदारी बनती है। जिम्मेदारी का निर्वहन करते हैं या नहीं करते हैं यह देखने वाली बात होगी, BJP नैतिकता की बात करती है, उनकी नैतिकता है कि नही है? तत्काल इस्तीफा देना चाहिए।

CM बघेल ने ओड़िसा के CM पटनायक से फोन कर दिया आश्वासन

ओड़िसा में हुए ट्रेन हादसे के लिए छत्तीसगढ़ सरकार हर सम्भव मदद को तैयार है। CM बघेल ने आज सुबह उड़ीसा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से फ़ोन पर बात करके हर संभव मदद का आश्वासन दिया है।उन्होंने ओडिशा के बालासोर जिले में हुए ट्रेन हादसे पर गहरा दुःख व्यक्त करते हुए, अपनी संवेदना प्रकट की।CM भूपेश बघेल ने नवीन पटनायक से कहा कि छत्तीसगढ़ की ओर से ओडिशा को हर संभव मदद की जायेगी। CM बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ के लोग हताहतों के परिजनों के दुख में साथ खड़े है। घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करते है।