छत्तीसगढ़ के नए राज्यपाल विश्व भूषण हरिचंदन के बारे में जानिए, CM और x-CM ने दी बधाई

Chhattisgarh News: छतीसगढ़ के नए राज्यपाल विश्व भूषण हरिचंदन नियुक्त किये गए हैं। विश्व भूषण हरिचंदन ने अपना राजनीतिक करियर 1971 में शुरू किया था। जनसंघ से जुड़े हरिचंदन वर्ष 1977 में जनता पार्टी के गठन के पहले तक आंध्र प्रदेश में जनसंघ के महाचिव रहे थे। इसके अलावा वह संघ के राष्ट्रीय कार्यकारी सदस्य भी रह चुके हैं। हरिचंदन बतौर आंध्र बीजेपी अध्यक्ष 1980 से 1988 तक बने रहे।वर्ष 2004 में आंध्र प्रदेश की बीजेडी और बीजेपी गठबंधन सरकार में कैबिनेट मंत्री की भी जिम्मेदारी संभाल चुके हैं।

छत्तीसगढ़ के नए राज्यपाल को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बधाई दी है। सीएम ने ट्वीट कर लिखा महामहिम राष्ट्रपति जी ने श्री विश्व भूषण हरिचंदन जी को छत्तीसगढ़ का नया राज्यपाल नियुक्त किया है। उन्हें ढेर सारी बधाई एवं शुभकामनाएँ। मैं छत्तीसगढ़ राज्य की ओर से हमारे नए संवैधानिक अभिभावक का स्वागत करता हूं।

वहीं पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने भी ट्वीट कर नए राज्यपाल को बधाई दी। रमन सिंह ने कहा की आंध्र प्रदेश के राज्यपाल माननीय श्री @BiswabhusanHC जी को छत्तीसगढ़ का राज्यपाल नियुक्त किए जाने पर ढ़ेरों शुभकामनाएं। प्रदेश की पुण्य धरा पर श्री बिस्वा भूषण जी का हार्दिक स्वागत हैं। मुझे विश्वास हैं कि आपके मार्गदर्शन में छ:ग संवैधानिक अधिकारों की दिशा में सशक्त होगा।