मतदान दलो के रवाना होने का शुरू हुआ सिलसिला..नदी पार के वोटरों को लाने 10 मोटर बोट की व्यवस्था..65 बटालियन के जवानों के साये में होगा मतदान..

दंतेवाड़ा..जिले की एकमात्र विधानसभा सीट के लिए हो रहे उपचुनाव के लिए..कल से प्रचार प्रसार का शोरगुल थम गया है..वही आज सुबह से मतदान दलो को मतदान केंद्रों के लिए रवाना किये जाने की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है..

बता दे भाजपा विधायक भीमा मण्डावी की नक्सलियों द्वारा की गई हत्या के बाद यह सीट रिक्त हुई थी..जिसके लिए उपचुनाव हो रहा है..और इस पर कल मतदान होना है..निर्वाचन आयोग ने दंतेवाड़ा विधानसभा सीट के लिए 273 मतदान केंद्र बनाए है..जिनमे 28 अतिसंवेदनशील मतदान केंद्रों को शिफ्ट किया गया है..इस चुनाव प्रक्रिया में सुरक्षा के लिहाज से 65 से अधिक बटालियन के 10 से 12 हजार जवानों को तैनात किया गया है..इसके साथ इंद्रावती नदी के घाटो में लगभग 10 से ज्यादा मोटर बोट व होमगार्ड के जवानों समेत गोताखोरों की व्यवस्था की गई है..ताकि नदी पार के ग्रामीण मोटर बोत के माध्यम से मतदान केंद्रों में पहुच अपने मताधिकार का प्रयोग कर सके..

वही दंतेवाड़ा विधानसभा में 1 लाख 88 हजार 624 मतदाता है..जिनमे 89 हजार 784 पुरुष ,98 हजार 876 महिला मतदाता शामिल है..जो कल अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे..और 28 सितम्बर को मतगणना होगी..

Whatsapp Group