असर : PM कक्ष तक पहुंचने अब नहीं करनी पड़ेगी मशक्कत…

[highlight color=”blue”] बारिश में कीचड़ से सराबोर मार्ग में अस्पताल प्रबंधन ने डलवाई रेत [/highlight]
[highlight color=”red”]अम्बिकापुर [/highlight] [highlight color=”black”]दीपक सराठे [/highlight]

 

बारिश के इन दिनों में पोस्टमार्टम कक्ष तक पहुंचने के मार्ग में कीचड़ होने से हो रही दिक्कतों को आज प्रबंधन ने दूर करते हुये उक्त मार्ग में रेत डलवाकर फिलहाल व्यवस्था बना ली। 13जुलाई को उक्त मार्ग में कीचड़ होने व स्ट्रेचर के कीचड़ में फंसने से शव नीचे गिर जाने की खबर फटाफट न्यूज में प्रकाशित की गई थी। इस समस्या को प्रबंधन ने गंभीरता से संज्ञान में लिया और आज उक्त मार्ग को सुगम बनाने का कार्य किया गया।

गौरतलब है कि मेडिकल कॉलेज अस्पताल परिसर में स्थित पोस्टमार्टम कक्ष तक पहुंचने लोगों को अलग ही पीड़ा झेलनी पड़ रही थी।  कीचड़ से सराबोर इस मार्ग में किस तरह से लोग आवागमन करते थे यह वहां के चिकित्सक व मृतको के परिजन ही जान सकते थे। 13 जुलाई को स्ट्रेचर पर बालिका का शव ले जाते दौरान कीचड़ में फंसने से खींच-तान करते हुये बालिका का शव कीचड़ में जा गिरा था। उक्ताशय की खबर फटाफट न्यूज में प्रकाशित की गई थी। इसे विडम्बना ही कहेंगे कि जिला अस्पताल से मेडिकल कॉलेज अस्पताल बनने के बाद भी इस प्रकार की समस्या का सामना लोगों को करना पड़ रहा था। उक्त मार्ग पर कीचड़ ने दलदल का रूप ले लिया था। आज प्रबंधन ने उक्त मार्ग को सुगम करने के लिये जेसीबी की सहायता से रेत बिछवाकर फिलहाल के लिये मार्ग को ठीक किया। प्रबंधन का कहना है कि आने वाले समय में वहां सडक बनाई जायेगी। फिलहाल के लिये रेत डालने का काम किया गया है, जिससे बारिश होने पर भी वहां के मिट्टी कीचड़ का रूप न ले सके।

[highlight color=”blue”]कर्मचारियों ने फटाफट न्यूज का किया शुक्रिया [/highlight]

पोस्टमार्टम कक्ष मार्ग से लगे पूरक पोषण पुर्नवास केंद्र के पीछे गंदे पानी का जमाव होने से आ रही बदबू व संक्रमण के खतरे की खबर भी पिछले दिनों प्रकाशित की गई थी। देर से ही सही परंतु आज प्रबंधन ने पोस्टमार्टम कक्ष तक पहुंचने वाले मार्ग को सुगम बनाते हुये उक्त पानी के जमाव से बनी ड्रेनेज समस्या को भी दूर करने का काम किया। जेसीबी के सहायता से गंदे पानी के जमाव के पास से नाली बनाते हुये उसे मुख्य नाली से जोड़ दिया गया। समस्या दूर होने पर पोषण आहार केंद्र के स्टाफ ने शुक्रिया अदा किया।