अब गलत रीडिंग लेने वाले रीडरों पर होगी सीधी कार्यवाही

  • मुख्य अभियंता ने दिए बाह्य स्त्रोत के ऐसे रीडरों पर सीधे एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश

अंबिकापुर

छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत वितरण कम्पनी अम्बिकापुर क्षेत्र के मुख्य अभियंता एसके ठाकुर ने उपभोक्ताओं द्वारा बाह्य स्त्रोत के रीडरों पर गलत रीडिंग एवं मनमानी की शिकायत मिलने पर ऐसे रीडरों के खिलाफ सीधे एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश सभी कार्यपालन अभियंताओं को दिये है।

गौरतलब है कि अम्बिकापुर क्षेत्र के अन्तर्गत आने वाले सभी विभागीय संभाग यथा अम्बिकापुर, सूरजपुर, मनेन्द्रगढ़ (कोरिया), बलरामपुर, पत्थलगांव एवं जशपुर में बाह्य स्त्रोत के रीडरों द्वारा आम उपभोक्ताओं से लेकर कृषक वर्ग के उपभोक्ताओं के मीटरों की रीडिंग की जाती रही है इन रीडरों द्वारा गलत रीडिंग एवं मनमाने ढंग से उपभोक्ताओं को लगातार परेशान करने की शिकायत मुख्य अभियंता को प्राप्त हुई उन्होंने इसे संज्ञान में लेते हुए सभी कार्यपालन अभियंताओं से लेकर कनिष्ठ यंत्रियों को ऐसे रीडरों को तत्काल बाहर कर उनके विरुद्ध सीधे कार्यवाही सुनिश्चित करने को कहा है। उन्होंने शिकायत के आधार पर लखनपुर वितरण केन्द्र के ग्राम तुरना, बरगवां, डांडगांव सहित अन्य ग्रामों के किसानों एवं उपभोक्ताओं से बात की। इन ग्रामीणों ने उन्हें बताया कि संबंधित बाह्य स्त्रोत के रीडरों द्वारा मीटरों की गलत रीडिंग कर अनाप-शनाप बिल उन्हें दिया जा रहा है और ये रीडर विद्युत कनेक्शन को काटने की धौंस देकर अवैध उगाही भी कर रहें हैं। इस पर उन्होंने सख्त नाराजगी जाहिर करते हुए उक्त वितरण केन्द्र के कनिष्ठ अभियंता को इन रीडरों के विरुद्ध सीधे एफ.आई.आर. दर्ज कराने के निर्देश भी दिए।

विद्युत कंपनी के मुख्य अभियंता एस.के. ठाकुर ने सरगुजा संभाग के सभी उच्चदाब एवं निम्नदाब उपभोक्ताओं से आग्रह करते हुए कहा हैं कि बाह्य स्त्रोत के कर्मचारियों से ना ही अपने विद्युत कनेक्शन संबंधी समस्याओं के बारे में कहें और ना ही विद्युत संबंधी अन्य जानकारी उन्हें दें। सभी विद्युत संबंधी सुविधा एवं समस्याओं के लिए सीधे कम्पनी के नियमित लाईन कर्मचारियों एवं कनिष्ठ अभियंता से संपर्क करें तथा बाह्य स्त्रोत के रीडरों एवं कर्मचारियों द्वारा मनमानी किए जाने पर वे तत्काल अपने संबंधित कनिष्ठ अभियंता, सहायक अभियंता एवं कार्यपालन अभियंता के समक्ष अपनी शिकायत दर्ज करायें। उन्होंने किसानों की समस्याओं को ध्यान में रखते हुए सभी विभागीय संभाग के आलाधिकारियों को तत्काल विद्युत सेवा प्रदाय करने को कहा हैं तथा समस्त उपभोक्ताओं से बाह्य स्त्रोत के रीडरों एवं कर्मचारियों के संबंध में किसी भी प्रकार की शिकायत के निराकरण नहीं होने पर उन्होंने स्वयं के मोबाईल नंबर 09424252441 पर संपर्क करने की अपील की हैं।