अब कोरिया जिले में भी घर बैठे पाएं ताजे फल और सब्जियां.. सीजीहाट.इन पोर्टल पर जा कर वेंडर और ग्राहक कराए निशुल्क पंजीयन..

कोरिया. छत्तीसगढ़ शासन ने कोविड-19 कोरोना संक्रमण की रोकथाम एवं बचाव को देखते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा सीजीहाट ऑनलाइन पोर्टल का लोकार्पण 16 अप्रैल 2020 को किया गया. सीजीहाट के माध्यम से हरी सब्जी एवं फल जैसे जरुरी समान की घर पहुँच सेवा प्रारंभ की गई है.

राज्य सरकार द्वारा दिये गये निर्देश के परिपालन में कोरिया जिले में कलेक्टर डोमन सिंह ने जिले के अधिकारियों को नोडल अधिकारी व एडमिन नियुक्त किया गया है एवं वेंडरों तथा नागरिकों की सहायता हेतु हेल्पलाईन नंबर 07836-232330 जारी किया गया है. कलेक्टर के द्वारा जिला नोडल अधिकारी ज्ञानेन्द्र सिंह ठाकुर को नियुक्त किया गया है. जिले के सभी नगरीय निकायों में भी अधिकारियों को एडमिन बनाया गया है. नगर पालिक निगम चिरमिरी के लिए एम. एल. साहू को, नगर पालिका परिषद बैकुण्ठपुर में नरेश कुशवाहा को, नगर पालिका शिवपुर-चरचा में अशोक एक्का को एवं नगर पालिका मनेन्द्रगढ़ के लिए पवन कुमार साहू को एडमिन बनाया गया है. इसी तरह बसंत जायसवाल को नगर पंचायत खोंगापानी के लिए, अजय सिंह पैंकरा को नगर पंचायत नई लेदरी एवं राधे विनय को नगर पंचायत झगराखाण्ड के लिए एडमिन नियुक्त किया गया है.

उल्लेखनीय है कि सीजीहाट योजना का मुख्य उद्देश्य राज्य मे लाकडाउन के दौरान प्रदेश की जनता को उनके घर पर ही फलों एवं सब्जियों की होम डिलीवरी देना है. सीजीहाट पोर्टल के माध्यम से खरीदी करने के लिए विक्रेता एवं उपभेक्ता दोनो को निशुल्क पंजीयन का विकल्प दिया गया है.

सीजीहाट छ.ग. शासन की एजेंसी चिप्स के द्वारा पोर्टल का विकास किया गया. जिसके लिए ग्राहक या विक्रेता दिए गये वेब पोर्टल cghaat.in में जाकर निशुल्क पंजीयन कर सकते हैं. इस पोर्टल मे विक्रेता पंजीयन करते समय विशेष ध्यान दें कि पोर्टल पर अपलोड की जाने वाली फोटो में वेंडर का लोगो अथवा दुकानदार का नाम व पता लिखी हुई फोटो इस्तेमाल की जाए.