छत्तीसगढ़ में अब पुलिस थाने भी सुरक्षित नहीं! जब्त गाड़ी के नंबर को स्क्रेच कर गया कोई शख्स, पुलिस को पता नहीं कौन किया?

अम्बिकापुर. छत्तीसगढ़ में अब पुलिस थाने भी सुरक्षित नहीं है। ये सुनकर आश्चर्य होगा कि हम ऐसा क्यों कह रहे है, क्योंकि कानून के रखवाले का भवन असुरक्षित कैसे हो सकता है। अब तक आपने थाने के अंदर बहसबाजी और हाथापाई की कई खबरें पढ़ी और देखी होगी। सरगुजा जिले के एक पुलिस थाना में भी एक घटना हुआ है, जिससे कई सवाल खड़े हो रहे है।

दरअसल, सरगुजा जिले के उदयपुर थाना परिसर में खड़ी एक मिनी ट्रक चार पहिया वाहन के नंबर के साथ किसी अज्ञात शख्स ने छेड़छाड़ कर दी है, और थाना की पुलिस को ये पता नहीं चला कि किसने ऐसा किया। जबकि थाना के अंदर सीसीटीवी लगा हुआ है। ऐसे में सवाल खड़ा हो रहा है कि थाना परिसर में खड़ी वाहन के नंबर को स्क्रेच करने वाले का मकसद क्या था। आखिर उसने ऐसा क्यों किया।

इसके अलावा थाना में इस तरह की घटना हो गई, पुलिस को भनक तक कैसे नहीं लगी। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार उदयपुर थाना परिसर में खड़ी मिनी ट्रक (जिसके नंबर को स्क्रेच किया गया है) वाहन को खमहरिया में हुए एक्सीडेंट के मामले में जब्त किया गया है। इस मामले में एफआईआर भी दर्ज हुआ है। इधर थाना परिसर में खड़ी वाहन के नंबर के साथ छेड़छाड़ हो जाने और पुलिस को पता नहीं लगने पर थाने की सुरक्षा और सुरक्षाकर्मियों पर सवाल खड़े हो रहे है, क्योंकि इसी तरह चलता रहा तो थाना परिसर में कभी कोई बम, बारूद भी रखकर चला जाएगा और किसी को पता भी नहीं चलेगा।

इस संबंध में उदयपुर थाना प्रभारी कुमारी चंद्राकर ने कहा कि पता नहीं कौन स्क्रेच किया है, लेकिन गाड़ी का नंबर आ गया है। उन्होंने बताया कि जिधर गाड़ी खड़ी थी उधर सीसीटीवी नहीं लगा है, कोई किया होगा। ये अशोक बंसल की गाड़ी है। जो गाड़ी के नंबर स्क्रेच लगा रहा है वह नहीं दिख रहा है।