भारतीय स्टेट बैंक के भीतर फायरिंग ….बाल बाल बचे ग्राहक और कर्मचारी

अम्बिकापुर

अम्बिकापुर के मनेन्द्रगढ रोड में स्थित भारतीय स्टेट बैक के सिटी ब्रांच में आज फायरिंग की घटना से सनसनी फैल गई । फायरिंग उस वक्त हुई जब बैंक के भीतर सभी कर्मचारियो के साथ ही बैंक के कई ग्राहक मौजूद थे। गनीमत ये रही कि फायर छत की फाल सीलिंग में हुआ। जिससे कोई हताहत नही हुआ है।  घटना के बाद नगर पुलिस अधीक्षक जीतेन्द्र शुक्ला तत्काल मौके पर पंहुच गए थे। पुलिस के मुताबिक गार्ड से एक्सीडेंटल फायर हुआ है । जिसके लिए स्टेट बैंक अपने गार्ड से स्पष्टीकरण मांग सकता है।

अम्बिकापुर के सिटी ब्रांच स्टेट बैक में आज दोपहर हुई फायरिंग नें सबको दहला दिया। इश फायरिंग के बाद खासकर बैक के अंदर मौजूद ग्राहक और कर्मचारियो कुछ समय के लिए सहम गए., घटना की जानकारी लगते ही नगर पुलिस अधीक्षक के साथ पुलिस टीम मौके पर पंहुची.. जिसके बाद पता चला कि स्टेट बैक के गार्ड की राफईल से फायर हुआ है.. और गोली बैक की छत में जाकर लगी है.. मौके पर पंहुचे fayring 7सीएसपी जीतेन्द्र शुक्ला के मुताबिक इस फायरिंग में कोई हताहत नही हुआ है.. और फायरिंग सेफ्टीलाक ना होने की वजह और लापरवाही से हुई है। जिसके लिए फिलाहल कोई कानूनी कार्यवाही नही की जा रही है। इसके लिए बैंक प्रबंधन अपने कर्मचारी से स्पष्टीकरण मांग सकता है।

जानकारी के मुताबिक राईफल से इस तरह से गोली ना चले इसलिए उसमें सेफ्टी लाक होता है… लेकिन गार्ड की लापरवाही के राईफल में सेफ्टी लाक नही था। हांलाकि इस हादसे में किसी तरह की कोई अप्रिय घटना नही हुई है,, लेकिन लापरवाही बरतने वाले गार्ड के मुताबिक बैक की सफाई कर्मी के बगल से निकलने के कारण कंधे में टंगी राईफल से गलती से फायरिंग हो गई है..

घटना में किसी तरह की कोई जनहानि नही हुई ,,, इसलिए घटना को साधारण तौर पर लिया जा सकता है… लेकिन हो ना हो अगर राईफल से चली गोली से किसी बैक ग्राहक या कर्मचारी को गोली लग जाती तो घटना बडी हो सकती थी….