सरगुज़ा : उदयपुर में नेशनल हाईवे में डेढ़ घंटे तक चक्काजाम, किसान बिल के विरोध में कांग्रेसियों का प्रदर्शन

अम्बिकापुर..(उदयपुर/क्रांति रावत).. उदयपुर नगर में नए बस स्टैंड के सामने शनिवार को कांग्रेसियों ने दोपहर एक बजे ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राजनाथ सिंह और विधायक प्रतिनिधि सिद्धार्थ सिंहदेव के नेतृत्व में केंद्र सरकार के किसान बिल के विरोध में नेशनल हाईवे क्रमांक 130 के डिवाइडर के बीच टायर जलाकर चक्काजाम कर दिया।

दोपहर एक बजे से करीब ढाई बजे तक चले इस प्रदर्शन के दौरान केंद्र सरकार और मोदी विरोधी नारे लगाए गए। किसानों के समर्थन में भी जमकर नारेबाजी हुई। ब्लाक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष और जिला पंचायत सदस्य राजनाथ सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार तानाशाही कर रही है और कार्पोरेट घरानों के हित के लिए कानून बनाकर किसानों को तबाही के रास्ते पर ले जाना चाहती है,मैं स्वयं एक किसान हूँ और किसान होने के नाते किसान बिल का विरोध करता हूँ।हमारी पार्टी किसानों के समर्थन में यह प्रदर्शन कर रही है।

बाईक सवार, कार, एंबुलेंस आदि वाहनों को वैकल्पिक मार्ग से जाने दिया जा रहा था। ट्रक और अन्य मालवाहक भारी वाहनों के पहिए थमे रहे।
मौके पर मौजूद नायब तहसीलदार द्वय भोजवानी और शिवनारायण राठिया की समझाइश पर प्रदर्शन कारियों ने करीब ढाई बजे आंदोलन समाप्त कर दिया।

इस दौरान यूथ कांग्रेस के भोला सोनी, महिला कांग्रेस से विभा सिंह, उप सरपंच शेखर सिंह देव, रोहित सिंह टेकाम, बबन रवि, हरि सिरदार, जगदीश जायसवाल सहित पार्टी के विभिन्न प्रकोष्ठों के पदाधिकारी, कार्यकर्ता मौजूद रहे।

पूरे आंदोलन के दौरान शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए उदयपुर थाने के प्रभारी अलरिक लकड़ा और केदमा चौकी के प्रभारी आर.एन.यादव ने दलबल के साथ पैनी निगाह बनाए रखी।