Liquor shops closed: छत्तीसगढ़ में इस दिन रहेंगी शराब और मांस-मटन की सभी दुकानें बंद, शासन ने जारी किया आदेश…

रायपुर.Chhattisgarh Liquor shops closed: चैत्र नवरात्रि की नवमी तिथि को भगवान विष्णु के अवतार प्रभु राम का जन्म हुआ था। वहीं, 17 अप्रैल यानी बुधवार को राम नवमी का पर्व मनाया जा रहा हैं। भक्त इस दिन उपवास करते हैं और राम लला के जन्म की पूजा के साथ हवन इत्यादि करते हैं।

इसे भी पढ़िए – CGBSE Board 10th & 12th Result 2024: छत्तीसगढ़ बोर्ड का रिज़ल्ट को लेकर बड़ा अपडेट, उत्तर पुस्तिकाओं की जांच पूरी, इस दिन आ सकता हैं 10वीं & 12वीं का रिजल्ट, स्टूडेंट्स ऐसे करें चेक!

इसी क्रम में राम नवमी के दिन को लेकर प्रशासन ने आदेश जारी किया हैं। जिसके मुताबिक़, राम नवमी के अवसर पर प्रदेश में शराब की बिक्री नहीं होगी। इस संबंध में आबकारी विभाग ने आदेश जारी कर दिया हैं। वहीं, रायपुर में नॉनवेज की बिक्री पर रोक लगा दी गई हैं। इस बाबत नगरीय प्रशासन और विकास विभाग ने रायपुर निगम के अधिकारियों को निर्देश दिया हैं कि, मीट दुकानें बंद रहेंगी। यदि दुकानें खुली रहने पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

इसे भी पढ़िए – Gold-Silver Price Today: सोना-चांदी खरीदने से ज्यादा बेचने वालों की बढ़ी संख्या, जानिए 10 ग्राम का सोना दाम.!

निगम के स्वास्थ्य विभाग ने 17 अप्रैल राम नवमी और 21 अप्रैल महावीर जयंती के दिन पशुवध गृह और मांस बिक्री दुकानों को बंद रखने का आदेश जारी किया हैं। किसी भी दुकान में मांस बिक्री करते पाए जाने पर जब्ती और कार्रवाई की जाएगी।

इन्हें भी पढ़िए – मिशन 2024: बीजेपी का कार्टून वार…जांजगीर चांपा लोकसभा के कांग्रेस प्रत्याशी का कार्टून सोशल मीडिया में हो रहा खूब वायरल…

University में नहीं लिया एडमिशन, बदले में चुना ये ऑप्शन, आज करोड़ों में हैं सैलरी, इस व्यक्ति की कहानी आपको कर देगा हैरान

रामनवमी के बाद पुरानी बाइक खरीदने की सोच रहे हैं, तो इन बातों का रखें ध्यान… नहीं होगा दिक्कत!

Big Breaking: अनुकंपा नियुक्ति को लेकर GAD ने जारी किया आदेश, आश्रित परिजनों को अनुकंपा नियुक्त को लेकर अधिकारियों को दिए निर्देश