छत्तीसगढ़: रूटीन जांच पर पहुंचें नापतोल इंस्पेक्टर के साथ मारपीट… BJP नेता के खिलाफ़ मामला दर्ज..

कोरबा। छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले के उरगा थाना क्षेत्र में बीजेपी नेता गोपाल मोदी के धर्म कांटा में सोमवार को जमकर बवाल हुआ। यहां नापतौल विभाग के निरीक्षक पाल सिंह डहरिया जांच पड़ताल करने पहुंचे थे। इसी दौरान यहां बवाल हुआ और बात थाने तक जा पहुंची। डहरिया का आरोप है कि गोपाल मोदी और उनके रिश्तेदारों ने कार्रवाई के दौरान उनके साथ मारपीट की। जिसकी शिकायत थाने में दर्ज कराई गई है। नापतौल विभाग के इंस्पेक्टर की शिकायत पर उरगा थाने में गोपाल मोदी और 2 अन्य के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर लिया गया है।

बीजेपी जिला कार्यकारिणी में पदाधिकारी गोपाल मोदी का धर्म कांटा उरगा में संचालित है। नारायणी पार्वती धर्म कांटा के नाम से यह संचालित है। नापतौल विभाग के निरीक्षक पाल सिंह डहरिया की मानें तो वह उरगा में रूटीन जांच के लिए गए हुए थे। इस दौरान उन्होंने पाया कि धर्म कांटा असत्यापित है। जो नियम के खिलाफ है। इस तरह के धर्म कांटे का संचालन नहीं किया जा सकता है। जिसके खिलाफ उन्होंने जब्ती की कार्रवाई कर दी। करवाई का पंचनामा तैयार किया और मौके पर मौजूद गोपाल मोदी के भांजे को दस्तखत करने को कहा। इतने में गोपाल मोदी भी मौके पर पहुंच गए। डहरिया का आरोप है कि गोपाल मोदी व अन्य 2 लोगों ने उनके साथ मारपीट की। जिसकी शिकायत उन्होंने थाने में की है। गोपाल मोदी और दो अन्य के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है।

उरगा थाना प्रभारी राजेश जांगड़े ने बताया कि ‘नापतौल विभाग के निरीक्षक पाल सिंह डायरिया ने शिकायत की है। जिसके आधार पर गोपाल मोदी और दो अन्य के खिलाफ मारपीट की विभिन्न धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज कर लिया गया है। मामले में विस्तृत जांच की जाएगी।