नाबालिग लड़की को शादी का झांसा देकर ले भागा विशाखापटनम, फिर मांग में सिंदूर…और करता रहा दैहिक शोषण..

कोरबा. छत्तीसगढ़ के कोरबा में करीब 9 साल पहले एक नाबालिग लड़की को शादी करने का भरोसा दिला कर अपने साथ उसे एक युवक विशाखापट्टनम भगा ले गया. इस बीच उसने नाबालिग की मांग में  सिंदूर भर शादी कर लेने की बात कही. रीति रिवाज से बाद में शादी करने का झांसा देकर वापस घर छोड़ दिया और दैहिक शोषण करता रहा. पीड़िता की शिकायत पर कोरबा की दर्री पुलिस ने दुष्कर्म का मामला दर्ज कर आरोपी युवक  को गिरफ्तार कर लिया है.

पुलिस के मुताबिक कोरबा के दर्री थाना क्षेत्र में रहने वाली एक नाबालिग लड़की को सिंचाई कालोनी में रहने वाला 27 वर्षीय  प्रमोद कुमार गुप्ता 2013  से लगातार  शारीरिक संबंध स्थापित कर दैहिक शोषण करता रहा. इस दौरान वर्ष  2019 में प्रमोद ने पीड़िता को अपने साथ विशाखापट्टनम भी लेकर गया, जहां उसकी मांग में सिंदूर भर कर कहा कि तुम मेरी पत्नी हो. साथ ही एक लॉज में तीन दिन तक लगातार शारीरिक शोषण किया. वापस लौटने के बाद पीड़िता से सामाजिक रीति रिवाज से शादी करने का आश्वासन दे कर टाल मटोल करता रहा.

आरोपी युवक घर से फरार

युवक के टाल-मटोल पर पीड़िता ने इसकी रिपोर्ट दर्री थाने में दर्ज कराई. मामला दर्ज होने की जानकारी मिलते ही प्रमोद भाग गया. पुलिस ने आरोपी  की काफी पतासाजी की, पर आरोपी  जगह बदल- बदल कर रह रहा था. इससे पकड़ में नहीं आ रहा था. इस दौरान पुलिस को सूचना मिली कि आरोपी  झारखंड रांची में है. दर्री थाना प्रभारी निरीक्षक विवेक शर्मा ने टीम गठित कर आरोपी  की पतासाजी करने झारखंड के लिए रवाना किया. जहां से आरोपी  प्रमोद गुप्ता को गिरफ्तार कर थाना लाया गया. पूछताछ करने पर पहले टालमटोल करते रहा. फिर कड़ाई से पूछताछ करने पर जुर्म करना स्वीकार किया. मामले में युवक को गिरफ्तार कर इसकी सूचना स्वजनों को देकर न्यायिक रिमांड पर भेजा दिया गया है.