8वीं की छात्रा का ब्लेड से गला रेता… पुलिस ने नाबालिग बालक को किया गिरफ्तार

कोरबा जिले के ग्राम फरसवानी में कक्षा आठवीं की छात्रा का ब्लेड के गला रेंतने वाले आरोपित नाबालिक किशोर को पुलिस ने मड़वारानी मंदिर के पास घूमते हुए पकड़ा। उसने बताया कि चोरी करने के लिए घर में घुसने का इल्जाम लगाने के कारण छात्रा से नाराज था और जान से मारने की नीयत से हमला किया।

ग्राम फरसवानी स्थित पूर्व माध्यमिक कन्या शाला के बाहर एक नाबालिग छात्रा को बाइक में आए युवक ने पकड़ कर ब्लेड से गला रेंत दिया था। घटना के बाद बाइक में दो अन्य साथियों के साथ भाग गया था। घटना की जानकारी मिलने पर स्कूल के प्राचार्य, शिक्षक व भृत्य ने घायल छात्रा को उपचार के लिए जांजगीर- चांपा जिले के जिला अस्पताल में भर्ती कराया। घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस भी घटनास्थल पर पहुंची और मामले की विवेचना शुरू की। इस दौरान दो संदेहियों को पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताछ की।

इसके साथ ही अपचारी बालक की तलाश शुरु की गई। इस बीच पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि मडवारानी मंदिर के पास अपचारी बालक घूम रहा है। घेराबंदी कर पुलिस ने उसे पकड़ा हिरासत में लिया। पूछताछ के दौरान अपचारी बालक ने घटना की जानकारी देते हुए ब्लेड को तालाब के पास बबूल पेड के नीचे छिपाकर रखना बताया। पुलिस ने स्थल पर जाकर ब्लेड बरामद किया।

गौरतलब है कि अपचारी बालक रविवार-सोमवार को रात को छात्रा के घर चोरी की नीयत से घुसा था, तब छात्रा ने देख लिया था। उस समय वह मौके से भाग गया था। सोमवार को छात्रा की मां ने उसके साथ गाली गलौच कर नाराजगी जताई थी। इस घटना से वह नाराज हो गया था और बदला लेने की चेतावनी दिया था। सोमवार को अपने दो अन्य साथियों के साथ बाइक में स्कूल पहुंचा था और घटना को अंजाम देने के बाद भाग गया था।