Chhattisgarh News: आईजी, कलेक्टर, एसएसपी ने हितग्राहियों को किया सामग्री वितरण; आईजी गर्ग बोले- जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन हमेशा आपके सहयोग के लिए खड़ी है!

Jashpur News: पुलिस विभाग के द्वारा आज जशपुर विकासखण्ड के नीमगांव में विश्वास कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। पुलिस महानिरीक्षक (IG) सरगुजा संभाग राम गोपाल गर्ग ने ग्रामीणों को जागरूक करते हुए अपनी समस्याओं और शंकाओं को बिना डर, भय के प्रशासन के समुख रखने के लिए कहा है। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन हमेशा अपके सहयोग के लिए खड़ी है। इस अवसर पर कलेक्टर डॉ रवि मित्तल, वरिष्ठ  पुलिस अधीक्षक जशपुर डी. रविशंकर, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी जितेन्द्र यादव, पुलिस अधीक्षक सुंदरगढ़ सागरिका नाथ, अपर कलेक्टर आई एल ठाकुर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक उमेश कश्यप, एसडीएम, सभी एसडीओपी और सभी थाना प्रभारी उपस्थित थे।

Photo no 07 2

इस अवसर पर जिला प्रशासन के द्वारा भी विभिन्न विभागों के द्वारा शासकीय योजनाओं की स्टॉल लगाया गया था और लोगों को योजनाओं की जानकारी दी गई। योजना का लाभ उठाने के लिए प्रोत्साहित किया गया।

Photo no 05 2

आईजी ने कहा कि आप लोगों को दूर जाने की आवश्यकता नहीं है। जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन हमेशा आप लोगों को सहयोग प्रदान करेंगी। उन्होंने सभी को अपने बच्चों को अच्छी शिक्षा देने के लिए प्रोत्साहित किया और बेटा-बेटी में फर्क नहीं करते हुए बेटियों को भी अच्छी शिक्षा देकर उनकी सपने पूरेे करने के लिए कहा।

Photo no 06 2

पुलिस महानिरीक्षक, कलेक्टर, एसएसपी ने लगभग 50 हितग्राहियों को सामग्री वितरण किया। इनमें मनरेगा के तहत् जॉब कार्ड, कृषि विभाग द्वारा स्प्रे पंप, सरसों बीज मिनी कीट, उद्यान विभाग द्वारा सब्जी मिनी कीट, मत्स्य विभाग द्वारा मछवारा समिति को महाजाल, समाज कल्याण विभाग श्रवण यंत्र, वैशाखी, झड़ी, पंचायत विभाग द्वारा हितग्राहियों को राष्ट्रीय परिवार सहायता का चेक वितरण किया गया। इसी प्रकार खाद्य विभाग के राशन कार्ड, एनआरएलएम के द्वारा 04 स्व सहायता समूह को 15-15 हजार का रिवालिंग फण्ड दिया गया।

Photo no 08 2

कलेक्टर ने विश्वास कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि आज आप लोगों के समक्ष जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन आपकी समस्याओं को समाधान करने के लिए आए हैं। उन्होंने  कुपोषण को दूर करने के लिए सभी को मिलकर कार्य करने के लिए कहा और अपने बच्चों को पौष्टिक आहार देकर सुपोषण की श्रेणी में लाने के लिए आग्रह किया है, अपने गांव और अपने जिले को कुपोषित मुक्त बनाने की अपील की है। पुलिस अधीक्षक डी.रविशंकर ने लोगों को प्रोत्साहित करते हुए विश्वास कार्यक्रम के बारे में जानकारी दी।

Photo no 10 2

सुंदरगढ़ पुलिस अधीक्षक सागरिका नाथ ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि महिला किसी भी क्षेत्र में कम नहीं हैं। अपनी बेटियों को अच्छी शिक्षा देकर उनको आगे बढ़ने का अवसर दे, ताकि वे अपने सपने पूरे करके आर्थिक रूप से आत्मनिर्भर बन सकें। उन्होंने कहा कि बेटियॉ अपने घर परिवार के साथ सारी जिम्मेदारियों को भी बखूबी निर्वहन करती हैं। आज हर क्षेत्र में आगे बढ़ रहीं हैं हमें उन्हें अवसर देने की आवश्यकता है।

Photo no 11 2