भारत बनाम पाकिस्तान सेमीफाइनल के लिए हो जाएं तैयार! 4 दिन में मुस्कुरा सकती है पाक की तकदीर, समझें समीकरण

नई दिल्ली. वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की टीम पर कुदरत का निजाम देखने को मिला. शनिवार को न्यूजीलैंड की टीम ने 401 रन का विशाल स्कोर बनाया फिर भी जीतने में कामयाब नहीं हो सकी. टीम के बाजीगर फखर जमान और कप्तान बाबर आजम की तेज तर्रार पारियों और बारिश के चलते पाकिस्तान ने इस मुकाबले को 21 रन से अपने नाम कर लिया. इस मैच के बाद फैंस भारत बनाम पाकिस्तान के बीच सेमीफाइनल की उम्मीद लगा सकते हैं.

भारत बनाम पाकिस्तान के बीच वर्ल्ड कप में 14 अक्टूबर को मुकाबला देखने को मिला था. यह मैच फैंस देखने के लिए काफी उत्सुक थे. लेकिन भारत ने इस मुकाबले को आसानी से जीत लिया था. अब एक बार फिर दोनों टीमों के बीच क्लैश की उम्मीद बनती नजर आ रही है. भारत से मुकाबले के लिए पाकिस्तान को पहले सेमीफाइनल में पहुंचना होगा. इसके लिए पाकिस्तान पर कुदरत का निजाम होना जरूरी है. सेमीफाइनल में भारत और साउथ अफ्रीका की जगह पक्की हो चुकी है. बाकी टीमों में ऑस्ट्रेलिया सबसे आगे नजर आ रही है. रेस में अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड की टीमें भी हैं. ऐसे में पाकिस्तान को किस्मत पर भी निर्भर रहना होगा.

पहले जीतना होगा आखिरी मैच

पाकिस्तान को सबसे पहले आखिरी मुकाबले में फतेह हासिल करनी होगी. बाबर ब्रिगेड का आखिरी मैच इंग्लैंड से है, जिसके लिए जीत वर्ल्ड कप में सपना साबित हुई है. इसके बाद पाकिस्तान को दूसरी टीमों के रिजल्ट पर निर्भर रहना होगा. पाकिस्तान के लिए सेमीफाइनल के लिए रास्ता तब साफ होगा, जब अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड को अगले मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ता है.

पाकिस्तान की तरफ से स्टार ओपनर फखर जमान खतरनाक फॉर्म में नजर आ रहे हैं. उन्होंने लगातार दो मुकाबलों में तूफानी पारियों को अंजाम दिया है. उन्होंने पिछले मैच में 88 गेंद में 126 रन की तूफानी पारी खेली. अब देखना होगा कि आने वाले मुकाबलों में वे पाकिस्तान की जीत की जिम्मेदारी लेते हैं या नहीं.