आईजी दिपांशु काबरा पहुँचे जिले के प्रवास पर.. कानून व्यवस्था का लिया जायजा.. पेंडेंसी को लेकर जताई नाराजगी..

जांजगीर-चांपा। जिले के प्रथम दौरे पर बुधवार को आईजी (Inspector General) दिपांशु काबरा जांजगीर पहुँचे। इस दौरान उन्होंने एसपी कार्यालय (SP Office) मे जिला पुलिस बल के कार्यों की समीक्षा की। बैठक मे एसपी पारूल माथुर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मधुलिका सिंह सहित जिले के डीएसपी और थाना प्रभारी मौजूद रहे।

बैठक के दौरान आईजी ने कानून व्यवस्था का जायजा लेते हुए, पेंडेंसी को लेकर नाराजगी जाहिर की। वहीं उन्होंने पुलिसंग दुरूस्त करने के निर्देश दिए। साथ ही एफआईआर (FIR) दर्ज करने की संख्या बढ़ाने की बात कही और डायल 112 के लिए परमानेंट स्टाफ नियुक्ति की पहल की बात भी कही, वहीं रात्रि गश्त के लिए ज्यादा चौकस रहने के निर्देश दिये।

आईजी ने यह भी निर्देश दिये की अपराधों के रोकथाम के लिए पब्लिक के साथ समांजस्य बनाकर पुलिस काम करे। वही जिले में यातायात (Traffic) में भारी अव्यवस्था पर भी बात करते हुए सुधार करते हुए, यातायात प्रभारियों को भी दिशा निर्देश दिये। यातायात विभाग में स्टाफ की कमी को देखते हुए और भी जवानो को यातायात मे लेने की बात कही।

इसे भी पढ़ें –

अधूरे नेशनल हाईवे में बिलासपुर-रायपुर मार्ग पर भोजपुरी टोल प्लाजा में निर्धारित राशि से अधिक लिया जा टोल टैक्स.. आए दिन टोलकर्मियों और वाहन मालिकों में होता है विवाद