IT raid in Surguja: पूर्व मंत्री अमरजीत भगत के घर में आईटी का छापा, पूरे दिन खंगालते रहे दस्तावेज

अनिल उपाध्याय
सीतापुर से फटाफट न्यूज के लिए

Surguja News: आय से अधिक संपत्ति के मामले में छापामार अभियान के तहत आईटी ने पूर्व मंत्री अमरजीत भगत के निवास में छापा मारा। दो वाहन में आये आईटी के अधिकारियों समेत आठ सदस्यीय टीम ने पूर्व मंत्री के निवास सीतापुर में सुबह आठ बजे धावा बोला। पूर्व मंत्री के यहाँ छापा मारने आये अधिकारियों के दल में मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के अधिकारी समेत सुरक्षा के जवान भी शामिल थे।

पूर्व मंत्री के यहाँ छापा मारने आये अधिकारियों ने इस कार्रवाई को इतने गोपनीय तरीके से अंजाम दिया कि लोगो को इसकी भनक तक नही लग पाई। सुबह जब अधिकारियों ने धावा बोला तब मंत्री निवास का दरवाजा बंद था। जिसे अधिकारियों ने पूर्व मंत्री के करीबियों को बुलाकर खुलवाया और तलाशी शुरू कर दी। इस दौरान सशस्त्र जवानों ने घर को अपने कब्जे में लेते हुए बाहरी लोगों के आने जाने पर रोक लगा दी है।

छापे के दौरान आईटी के अधिकारी पूर्व मंत्री के शयनकक्ष में मौजूद दस्तावेजों को खंगालने में जुटे है। इसके अलावा बैठक कक्ष में भी मौजूद दस्तावेजों को खंगाला जा रहा है। इसके अलावा उन्हें जहाँ भी शंका हो रही है उस जगह की तलाशी ले रहे है। तड़के सुबह से जारी इस छापामारी अभियान के दौरान आय से अधिक संपति के मामले में पूर्व मंत्री के निवास में क्या जानकारी हाथ लगी है। इस बारे में कुछ भी बताने से अधिकारी कतरा रहे है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मंत्री निवास में आईटी अधिकारियों की जांच अगले दिन भी जारी रहेगी।