परसा कोल परियोजना के लिए शासकीय भूमि आबंटन प्रक्रिया के विरोध में.. ग्रामीणों ने एसडीएम और तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन!

अम्बिकापुर..(उदयपुर/क्रांति रावत)..जिले के परसा कोल ब्लाक के विरोध मे..प्रभावित साल्ही, हरिहरपुर, फतेहपुर और घाटबर्रा गांव के ग्रामीणों पिछले दो महीने से धरना प्रदर्शन कर रहें हैं.. इसी दौरान सोमवार को कोल परियोजना के लिए इन गांवो की शासकीय भूमि की आबंटन प्रक्रिया तेज होने की भनक स्थानिय लोगो की लगी, लिहाजा प्रभावित गांव के ग्रामीण प्रकिया मे रोक लगाने के लिए तहसील कार्यालय पहुंचे..और एसडीएम के साथ तहसीलदार को ज्ञापन सौंपकर आंबटन प्रकिया पर रोक लगाने की गुजारिश की.

गौरतलब है कि राजस्थान राज्य विद्युत उत्पादन निगम लिमिटेड के द्वारा सरगुजा के एक दर्जन से अधिक गांव की शासकीय भूमि के आबंटन के लिए आवेदन दिया गया है.. जिस पर तहसील न्यायालय ने 22 नवम्बर को ग्राम पंचायत साल्ही के सरपंच और सचिव के नाम से पत्र जारी किया है.. जिसमे साल्ही और हरिहरपुर की शासकीय भूमि आबंटन के लिए 09 दिसम्बर से पहले ग्राम पंचायत का प्रस्ताव मंगाया है.. पत्र के अनुसार कोल ब्लांक के लिए ग्राम साल्ही के शासकीय राजस्व भूमि का रकबा 14.130 हे. तथा हरिहरपुर के शासकीय राजस्व भूमि का रकबा 7.289 हे. भूमि आबंटित किया जाना है..

ग्रामीणों ने बताया कि हमेें उक्त पत्र के बारे में व्हाट्सएप्प के माध्यम से पता चला, जिसके बाद ग्राम पंचायत के सरपंच और सचिव से बात करने पर उन्होंने बताया कि, इस तरह का कोई भी पत्र हमें अभी तक नहीं मिला है. इस दौरान जयनंदन, बालसाय,ठाकुर राम, मुन्नी बाई, देवमती रामकुमारी, अमृता, सम्पतिया, बुधियारो, बतांगो, धु्रपति, मायावती, संतरा, मानकुंवर, बुधकुंवर रामेश्वरी, सुकवारो, गेंदली बाई, श्यामपति, रूदनी बाई सहित ज्ञापन सौंपने आए दर्जनों ग्रामीणों ने आरोप लगाते हुए कहा कि प्रशासन के माध्यम से ग्रामीणों की जानकारी के बगैर इस तरह की आबंटन प्रक्रिया की जा रही है। जिसका हम पुरजोर विरोध करते है।