IAS शिव अनंत के रास्ते में रुकावट.. बलरामपुर ना भेजने CM से दरख्वास्त…!

@Deshdeepakgupta

रायपुर पंडित दीनदयाल पर टिप्पणी करने के बाद से वनवास काट रहे शिव अनंत तायल का वनवास करीब डेढ़ साल के बाद ख़त्म होता दिख रहा था लेकिन बलरामपुर भाजपा के लोगो ने एक बार फिर उनकी राह मुश्किल कर दी है.. 2012 बैच के आईएएस शिव अनंत तायल को बलरामपुर का नया जिला पंचायत सीईओ बनाया गया है.. तायल अभी महात्मा गांधी नरेगा में अपर आयुक्त  और ग्रामीण आवास के संचालक थे.. लेकिन राज्य सरकार के इस आदेश के बाद बलरामपुर भाजपा में असंतोष फ़ैल गया है… लिहाजा भाजपा जिलाध्यक्ष के नेतृत्व में बलरामपुर भाजपा पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह से ऐसे अधिकारी को जिले में ना भेजने का निवेदन किया है.. जिस पर मुख्यमंत्री ने भाजपा नेताओ की बात सुनते हुए उन्हें आश्वासन भी दिया है की ऐसा नही होगा.. संभवतः यह माना जा रहा है की मुख्यमंत्री के हस्ताक्षेप के बाद अब आईएएस शिव अनंत तायल का बलरामपुर जाना केंसिल हो सकता है..

दरअसल दो आईएएस अफसर के ट्रांसफर आर्डर जारी किये गए थे..  जिसमे शिव अनंत तायल करीब डेढ़ साल के  बाद एक बार फिर जिला पंचायत सीईओ की जिम्मेदारी दी गयी थी.. 2012 बैच के आईएएस शिव अनंत तायल को बलरामपुर का नया जिला पंचायत सीईओ बनाया गया था.. वहीं 2014 बैच के आईएएस अमृत विकास टोपनो को अपर आयुक्त  और ग्रामीण आवास का संचालक बनाया गया है। अभी अमृत विकास टोपनो बलरामपुर के जिला पंचायत सीईओ थे.. लेकिन कांकेर के जिला पंचायत सीईओ रहते तायल ने पंडित दीनदयाल पर टिप्पणी की थी.. जिसके बाद सरकार ने उन्हें कांकेर से रायपुर बुला लिया था.. और लम्बे इन्तजार के बाद भी जब उन्हें किसी जिले में भेजा गया तो वहां के भाजपा पदाधिकारियों ने उनकी पदस्थापना पर आपत्ति कर दी है..

शिवनाथ यादव भाजपा जिलाध्यक्ष बलरामपुर

इस सम्बन्ध में भाजपा जिलाअध्यक्ष बलरामपुर शिवनाथ यादव ने कहा है की हम सबके प्रेरणा श्रोत जनसंघ के संस्थापक पंडित दीं दयाल उपाध्याय के लिए अपमानजनक टिप्पणी करने वाले आईएएस अधिकारी को हम अपने जिले में नहीं चाहते है.. इसलिए मुख्यमंत्री से मिलकर उनका ट्रांसफर बलरामपुर ना किये जाने की मांग की है.. जिस पर मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया है की ऐसा बिलकुल नहीं होगा..