लॉकडाउन के दिन दावत में जुटे सैकड़ो लोग.. अब पुलिस ने की FIR दर्ज

अम्बिकापुर. एक तरफ़ देश में फ़ैली कोरोना महामारी को लेकर सरकार द्वारा कई तरह से एहतियात बरती जा रही है. केंद्र सहित राज्य सरकार सरकार द्वारा एडवायजरी जारी कर भीड़भाड़ वाले जगहों पर नहीं जाने की हिदायत दी जा रही है. लेकिन कुछ लोग ऐसे है जिन्हें ना तो अपनी जान की परवाह है. ना ही दूसरों की.. और इसी मिस्टेक की वहज से अब कानूनी कार्यवाही शुरू हो गई है.

दरअसल मामला अम्बिकापुर के प्रतिष्ठित ग्रैंड बसंत होटल का है. जहाँ बीती देर रात सरकार के आदेश को दरकिनार कर जमकर पार्टी चली. जानकारी के अनुसार दावत में करीब दो हज़ार लोगों के खाने का इंतजाम किया गया था. ख़बर यह भी है कि वहां खाना बनाने जो कुक आये थे. वे सभी किसी दूसरे प्रदेश से बुलाये गए थे.. और दूसरी तरफ सरकार बाहरी लोगों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा रही है. जिससे प्रदेश के लोग सुरक्षित रहें.

लेकिन देर रात शहर के बड़े होटल में चली पार्टी ने सरकार की अपील को धरासायी कर दिया.. और भीड़ से सराबोर जगह पर ख़ूब शादी पार्टी चली. वहीं अब इस मामले कोतवाली पुलिस ने एक्शन लेते हुए होटल के संचालक केके अग्रवाल सहित इरफान सिद्दकी एवम अन्य लोगों के ख़िलाफ़ धारा 269, 270, 188 भादवि के साथ महामारी अधिनियम के धारा 3 के तहत अपराध दर्ज किया गया है.

बहरहाल दावत में हज़ारो की संख्या में लोग जुटे हुए थे.. और भीड़भाड़ में कोरोना संक्रमण बढ़ने का खतरा रहता है. ऐसे में प्रशासन वहां मौजूद लोगों की तलाश कर कोरोना टेस्ट कराती है या नहीं.. देखने वाली बात होगी.