यहाँ PM आवास की नींव में भी दफ़न है भ्रष्टाचार… इमारत का अंदाजा खुद लगा लीजिये

बलरामपुर-(कृष्ण मोहन कुमार) जिले में पीएम आवास योजना में जमकर धांधली हो रही है,पंचायत स्तर का सरकारी अमला इन दिनों पैसे लेकर पीएम आवास बांटने में बिजी है, वही अधिकारियों को इसकी भनक तक नही है,और बेचारे पात्र हितग्राही परेशान होकर अपनी किश्मत को कोस रहे है। बलरामपुर जिला मुख्यालय से महज 24 किलो मीटर दूर स्थित है,ग्राम पंचायत सागरपुर जहाँ पंचायत स्तर के सरकारी नौकर शाहों पर ग्रामीण पैसे लेकर पीएम आवास आबंटित करने का आरोप लगा रहे ,और योजना के पात्र और अपात्र लोगो की सूची तक सार्वजनिक नही कर रहे है,ग्रामीणों का कहना है की कमीशन की राशि नही देने पर योजना के पात्र हितग्राहियो को योजना से वंचित कर दिया जा रहा है।
यही नही ग्रामीणों का आरोप है कि पंचायत सचिव द्वारा अधिकारियों के दबाव के चलते  और ग्रामीणों से पैसे ऐठने के चक्कर मे  लोगो से 10 -10 हजार लेकर पीएम आवास के लिए नीव खुदवाई गई है, और इस बात का खुलासा तब हुआ जब योजना के अपात्र हितग्राहियो से भी पैसे लेकर नीव खुदवाया गया,बेचारे ग्रामीण अब परेशान है,और उनकी सुनने वाला भी कोई नही है।

वही इतनी बड़ी खामी उजागर होने के बाद जिम्मेदार सरकारी अफसर जनपद पंचायत बलरामपुर के सीईओ  अब बचते नजर आ रहे है,और इस पूरे मसले पर अनभिज्ञता जाहिर कर रहे है,और उनकी माने तो वे मामले की जांच कराकर ग्रामीणों को न्याय दिलाएंगे।

देश की सरकार जनता के विकास के लिए तमाम तरह की योजनाएं संचालित कर रही है,लेकिन उन योजनाओं को धरातल में आने से पहले ही सरकारी अमला उन योजनाओं से रुपये कमाने का पैतरा इजात कर लेता है,जिससे ये सरकारी योजनाए ठीक तरह से क्रियान्वित नही हो पाती,बहरहाल अधिकारी हर मामलों में जांच के बाद कार्यवाही का आस्वासन देते है,लेकिन जांच की मियाद कब पूरी होगी और इस मामले में क्या कार्यवाही होगी यह देखने वाली बाद है।