छत्तीसगढ़ : हेड कांस्टेबल ठगी का शिकार… मिस्ड कॉल आए नंबर पर कॉल बैक कर बता दिया सब कुछ… खाते से 90 हज़ार पार… अपने ही थाने में लिखवाई FIR

बालोद… बालोद जिले के महामाया थाने में पदस्थ पुलिसकर्मी के साथ ठगी हो गई। मुम्बई से एक मिस्ड कॉल आई, फिर उसी नंबर पर कॉल बैक करने के बाद उसके खाते से 8 किश्तों में करीब 90 हजार रुपए निकाल लिए गए। पीड़ित पुलिसकर्मी ने इस मामले की FIR अपने ही थाने में लिखवाई है। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और आगे की विवेचना में जुट गई है।

हेड कांस्टेबल दिलीप उइके (55 वर्ष) ने बताया कि वह महामाया थाना में तैनात है, उसके मोबाइल पर एक मिस्ड कॉल आया। जिसके बाद उसने दोबारा उसी नंबर पर फोन लगाया। नाम पूछने पर उधर से बताया गया कि फोन स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की मेन ब्रांच न्यू मुंबई सेक्टर 3 से है। फोन पर बात करने वाले ने अपना नाम दीपक वर्मा बताया। दीपक वर्मा ने दिलीप से कहा कि बैंक के एप से गलती से उनके एकाउंट से कुछ पैसे कट गए हैं। अगर दिलीप उसको कुछ डिटेल बताएगा तो पैसे वापस आ जाएंगे। दिलीप झांसे में आ गया। फिर फोन पर कुछ जानकारी मांगी गई और ओटीपी पूछा गया। दिलीप ने सब बता दिया। जानकारी देते ही उसके मोबाइल पर पैसे निकाले जाने के मैसेज आने शुरू हो गए। कुछ ही देर में उसके बैंक के खाते से 8 किश्तों में 89 हजार 986 रुपए निकल गए।

थाना महामाया से मिली जानकारी के मुताबिक दिलीप कुमार उइके की रिपोर्ट पर अपराध पंजीबद्ध कर जांच शुरू कर दी गई है। आरोपी की तलाश जारी है, इस मामले में साइबर सेल की मदद लेकर आगे की कार्रवाई की जा रही है। साइबर फ्रॉड से बचने के लिए पुलिस विभाग लोगों को साइबर जागरूकता अभियान चलाता है। बावजूद इसके अब पुलिसकर्मी ही ठगी का शिकार हो रहे है।